3 वर्षीय बच्चे ने कप केक बेचकर कमाए 50 हजार रूपये किए दान, सोशल मीडिया छाया नन्हा हीरो

कबीर ( Kabeer ) की उम्र भले ही तीन साल हो मगर दिल इतना बड़ा है कि ये बच्चा बड़े लोगों के लिए प्रेरणा बन गया है। कबीर की दरियादिली देख सोशल मीडिया पर हर कोई बच्चे की तारीफ कर रहा हैं।

<p>Kabeer</p>

नई दिल्ली। मुश्किल वक़्त में किसी की मदद करना शायद दुनिया में सबसे उम्दा का है। कोरोना ( Corona ) की वजह से पूरी दुनिया में तबाही मची हुई है। लेकिन इस मुसीबत के दौर में भी कई लोग हमारे लिए मिसाल कायम कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया महाराष्ट्र में रहने वाले एक तीन साल के बच्चे ने, जिसकी नेकदिली ने लोगों का दिल जीत लिया।

इस बच्चे का नाम है कबीर ( Kabeer )। कहने को उम्र भले ही तीन साल हो मगर दिल इतना बड़ा है कि ये बच्चा बड़े लोगों के लिए प्रेरणा बन गया है। कबीर की दरियादिली देख सोशल मीडिया पर हर कोई बच्चे की तारीफ कर रहा है। इस नन्हे से बच्चे ने लोगों की मदद के लिए गज़ब काम किया।

Viral Video: दिल्ली की सड़के बर्फ से हुई गुलजार, बारिश के साथ गिरे ओले

कबीर ने कप केक बेक किए, ताकि वो उन्हें बेचकर लोगों की मदद कर सके। कबीर को इन कप के जरिए 10 हजार रुपये जुटाने की उम्मीद थी। लेकिन उसने 50 हजार रूपये इकठ्ठा कर लिए। इसके बाद कबीर अपने माता-पिता के साथ मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) के हेडक्वार्टर गया और उस रकम को मुंबई पुलिस फाउडेंशन के नाम कर दिया।

https://twitter.com/CPMumbaiPolice?ref_src=twsrc%5Etfw

बच्चे को लोगों की मदद के लिए ये पहले करते देख अब आम जनता की उसे सैल्यूट कर रही है। मुंबई पुलिस ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘देखें क्या बेक किया जा रहा है! इस 3 वर्षीय नन्हे बेकर, कबीर के पास मुंबई पुलिस के लिए एक बड़ा सरप्राइज था।

एक कपल ने दिखाई दरियादिली, शादी के खर्चे का पैसे का एक हिस्सा मुख्यमंत्री कोष में किया दान

बच्चे ने अपनी कमाई से मुंबई पुलिस फाउंडेशन में अमूल्य योगदान दिया है। कभी हमारे इस नन्हे कोरोना वॉरियर से बड़े दिल वाला देखा है?…कबीर ने मुंबई पुलिस के मुख्‍यालय पहुंचकर कमीश्नर को 50,000 रुपये भेंट किए। कबीर ने यह रुपये खुद कप केक बेच कर कमाए थे। मुंबई पुलिस के साथ-साथ इंटरनेट पर लोगों ने इस नन्हे से बच्चे की खूब हौसलाफजाई की।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.