Rolls Royce ने लांच की नई Ghost कार, जानें कीमत और फीचर्स

Rolls-Royce Ghost में Led laser headlight लगाए गए हैं। जिनकी मदद से आप 600 मीटर की दूरी तक देख सकते हैं। भारत में इस दमदार कार की एक्स-शोरूम कीमत 6.95 करोड़ रुपये रखी है।
 

<p>rolls royce ghost</p>

नई दिल्ली। शानदार लग्जरी कार बनाने के लिए दुनिया में मशहूर रॉल्स-रॉयस (Rolls-Royce) ने अपनी एक और Sedan car लांच कर दी है। ये रोल्स रॉयस घोस्ट (Rolls Royce Ghost) की सेकंड जेनरेशन की कार है। भारत में इस कार को आने में अभी कुछ महीनों का वक्त लगने वाला है। कंपनी के मुताबिक ये कार भारत में 2021 तक उपलब्ध हो पाएगी।

ब्रिटेन की कंपनी रॉल्स-रॉयस (Rolls-Royce) ने अपनी इस दमदार कार की एक्स-शोरूम कीमत 6.95 करोड़ रुपये रखी है। जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने करीब 11 साल पहले ही बना लिया था लेकिन इसे शोकेस किया गया था। अब इसमें कई सारे फीचर जोड़ कर इसे लांच कर दिया गया है।

दमदार है इंजन

ब्रिटेन की कंपनी रॉल्स-रॉयस (Rolls-Royce) ने अपनी इस नई Rolls-Royce Ghost में दमदार इंजन दिए है। Rolls-Royce Ghost कार में 6.75-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी12 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 571 PS bhp की पावर और 850 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। ये इतना पावरफुल है कि महज 4.8 सेकेंड में 0-100 km/h की स्पीड पकड़ लेता है। इस Ghost कार में टॉप स्पीड 250 km/h दी गई है।

नए जमाने की नई कार

कंपनी ने Rolls-Royce Ghost को पहले की कारों के मुकाबले थोड़ा लंबा बनाया है। इस कार की लंबाई 89mm, जबकि इसकी चौड़ाई 30mm और ऊंचाई 21mm ज्यादा है। हालांकि कंपनी ने कार के वीलबेस में कोई बदलाव नहीं किए हैं।

सबसे अच्छी बात Rolls-Royce Ghost में वर्ल्ड फर्स्ट Planar सस्पेंशन सिस्टम लगाया है। इसमें सी-शेप वाले DRL दिए गए हैं। इतना ही नहीं कार में कंपनी ने लग्जरी का पूरा ख्याल रखा है। कार में Self closing doors दिए हैं जो अपने आप खुल भी जाते हैं। इसके साथ ही कार में Microenvironment purification system दिया गया है जो क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के साथ आता है।

कंपनी के मुताबिक ये अब तक की सबसे टेक्नॉजिकली एडवांस्ड रॉल्स-रॉयस है, जिसे 116 साल की हिस्ट्री को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक ये कार Rigid Aluminum Rolls-Royce Superframe Architecture पर बनी है और All-wheels drive, All-wheels steering में आती है।

600 मीटर तक सबकुछ दिखेगा

Rolls-Royce Ghost में Led laser headlight लगाए गए हैं। जिनकी मदद से आप 600 मीटर की दूरी तक देख सकते हैं। इसके साथ ही इस headlight के ऊपर सी आकार की LED DRL भी लगाया गया है। इसके अलावा Rolls-Royce Ghost सेडान कार में में Bose के 1,300 watt के 18 स्पीकर लगाए गए हैं।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.