scriptदो युवतियों के कोरोना संदिग्ध होने से हड़कंप, किया गया आईसोलेट | Two Young Lady isolated after symptoms of corona, test report awaited | Patrika News
होशंगाबाद

दो युवतियों के कोरोना संदिग्ध होने से हड़कंप, किया गया आईसोलेट

Fight against Coronaलाॅकडाउन के बाद भी नहीं थम रहा आने जाने का सिलसिला

होशंगाबादApr 15, 2020 / 04:24 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

होसंगाबाद (Hoshangabad) जिले में कोरोना संदिग्धों (Corona suspect) की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। बनखेड़ी नगर (Bankhedi) में दो युवतियों के कोरोना संदिग्ध होने से हड़कंप है। दोनों युवतियों के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है। डाॅक्टर्स की निगरानी में दोनों को आईसोलेशन (isolation) में रखा गया है। इनके घरों के बाहर क्वारंटाइन (quarantine)किए जाने संबंधी सूचना चस्पा कर दिया गया है। वाॅल पेंटिंग भी कराई जाएगी ताकि आसपास के लोग दूरी बनाए रखें।
Read this also: अगर कर रहे मास्क, गमछा या रुमाल का इस्तेमाल तो यह खबर आपके लिए है

बनखेड़ी(Bankhedi) नगर के सरस्वती काॅलोनी की रहने वाली एक युवती बीते दिनों 3 अप्रैल को राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा (Bhilwara) से आई। आने के बाद उसके गले में खराश व कुछ अन्य परेशानियां सामने आई। परिजन ने स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया। विभाग ने सूचना के बाद युवती की जांच की और कोरोना टेस्ट(Corona test) के लिए आवश्यक सैंपल लेकर भोपाल (Bhopal)भेज दिया। जांच रिपोर्ट आने तक युवती को डाॅक्टर्स की निगरानी में आईसोलेशन में रखा गया है।
Read this also: मध्यप्रदेश के इन अस्पतालों में वेंटिलेटर नहीं, दो डॉक्टरों के भरोसे अस्पताल

दूसरी युवती बनखेड़ी के बोहरा काॅलोनी(Bohra colony) की है। वह बीते 28 मार्च को इंदौर(Indore) से लौटी थी। युवती को पिछले कुछ दिनों से सर्दी जुखाम, सांस लेने में तकलीफ हो रही। परेशानी होने पर परिजन ने स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया। इस युवती के कोरोना टेस्ट के लिए भी सैंपल लेकर भोपाल भेज दिया गया है, साथ ही इसे भी आईसोलेट कर दिया गया है।
Read this also: आप सुरक्षित रहें इसलिए यह मां बच्चों को गांव छोड़ दिन रात लड़ रही कोरोना से जंग

परिजन की भी थर्मल स्क्रीनिंग की गई

डाॅक्टर्स के मुताबिक दोनों की रिपोर्ट बुधवार को आ सकती है।
बनखेड़ी ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डाॅ.जेएस परिहार (Dr.JS Parihar) ने बताया कि दोनों युवतियों के परिजन व आसपास के लोगों की भी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इनको भी क्वॉरेंटाइन (quarantine)कराया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
लाॅकडाउन के बाद भी नहीं थम रहा आवागमन

पूरे देश में लाॅकडाउन (Lockdown)है लेकिन फिर भी लोगों का एक शहर से दूसरे शहर में आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि, इन सब गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए पुलिस व प्र्रशासनिक टीम लगातार पेट्रोलिंग कर रही, फिर भी आना जाना जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो