scriptएक महीने से बंद पड़ी मशीन, परेशान हो रहे यात्री | Machine locked for one month, troubled passengers | Patrika News

एक महीने से बंद पड़ी मशीन, परेशान हो रहे यात्री

locationहोशंगाबादPublished: Sep 12, 2018 11:45:02 am

Submitted by:

yashwant janoriya

ऑटो मैटिक टिकट वेंडिंग मशीन के हाल

Machine locked for one month, troubled passengers

Machine locked

इटारसी. रेलवे स्टेशन पर अनारक्षित टिकट बुकिंग कार्यालय में लगाई गई ऑटोमैटिक टिकट वेंडिंग मशीन सुविधा की जगह परेशानी बन गई है। यहां पर लगी मशीनों में से दो मशीनें चल रही हैं और तीसरी मशीन एक माह से बंद पड़ी है। स्टेशन पर अनारक्षित टिकट काउंटर पर यात्रियों की भीड़ का दबाव रहता है। इसको कम करने के लिए रेलवे ने ऑटोमैटिक टिकट वेंडिंग मशीनें लगाई हैं। तीन मशीनें अनारक्षित टिकट बुकिंग कार्यालय में और एक मशीन बारह बंगला छोर पर बने टिकट काउंटर पर लगाई गई है। अनारक्षित टिकट बुकिंग कार्यालय की एक मशीन पिछले एक महीने से बंद पड़ी है। यह मशीन इसलिए बंद है क्योंकि इस मशीन का टिकट कटर निकालकर दूसरी मशीन में लगाकर उसे चालू कर दिया गया है। इस मशीन को सुधारने की तरफ अब तक रेलवे का ध्यान नहीं है। मशीन के बंद होने से मौजूदा दोनों मशीनों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती हैं। वहीं टिकट काउंटर पर भी यात्री जमा होने लगते हैं। वहीं डीसीआई अंकभूषण दुबे ने बताया कि एटीवीएम मशीनें जिस कंपनी ने लगाई है। उसे इसके संबंध में पत्र भेजा गया है। हम एक बार और कंपनी को रिमाइंडर भेजकर उसे जल्द से जल्द चालू कराने का प्रयास करेंगे।
त्यौहार के समय होती है ज्यादा : टिकटों की मारामारी बड़े त्यौहार के समय होती है। जैसे रक्षाबंधन, दीपावली, होली सहित अन्य त्यौहरों पर ट्रेनों में भीड़ बढ़ जाती है। ऐसे में यात्रियों को टिकट काउंटर से टिकट लेने में भारी परेशानी होती है। जहां एक तरफ ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ती है। वहीं दूसरी ओर टिकट काउंटर पर लंबी-लंबी लाइनें लगी रहती है। ऐसे में यात्रियों को टिकट लेने में पसीने छूट जाते हैं। रेलवे स्टेशन पर तीन वेडिंग मशीन लगी हुई है, लेकिन उसमें से एक मशीन खराब पड़ी है। त्यौहार के समय ज्यादा भीड़ होने पर इन मशीनों से भी टिकट दी जाती है। जिससे यात्रियों को थोड़ी राहत मिलती है। यदि वह एक मशीन भी ठीक हो जाए तो यात्रियों को टिकट के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो