script

फीस की जानकारी नहीं देने वाले निजी स्कूलों की मान्यता खत्म करने की कवायद शुरू

locationहोशंगाबादPublished: Oct 22, 2021 10:41:04 pm

Submitted by:

rajendra parihar

शासन के निर्देश के बाद भी संभाग के 397 स्कूलों ने अभी भी दर्ज नहीं की है जानकारी

फीस की जानकारी नहीं देने वाले निजी स्कूलों की मान्यता खत्म करने की कवायद शुरू

फीस की जानकारी नहीं देने वाले निजी स्कूलों की मान्यता खत्म करने की कवायद शुरू

होशंगाबाद- सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भी संभाग के 397 निजी स्कूल ऐसे हैं जिन्होंने अभी भी फीस के संबंध में जानकारी नहीं दी है। दो बार अवसर देने बाद भी कुछ लापरवाह स्कूल प्रबंधनों ने जानकारी अपलोड नहीं की है। यही कारण है कि विभाग ने अब ऐसे स्कूल प्रबंधनों पर कार्रवाई करने की कवायद शुरू कर दी है। संयुक्त संचालक लोकशिक्षण अरविंद कुमार सिंह ने आदेश जारी सभी जिला शिक्षा अधिकारियों ने ऐसे स्कूलों के मान्यता समाप्ति क प्रकरण 25 अक्टूबर तक बुलाए है। संयुक्त संचालक सिंह ने कहा है कि जिला शिक्षा अधिकारियों से प्राप्त होने वाली जानकारी के आधार पर संबंधित स्कूलों की मान्यता सामाप्ति की कार्रवाई की जाएगी।
संभाग के 397 स्कूलों पर हो सकती है कार्रवाई
अधिकारियों की सख्ती के बाद भी संभाग के 397 स्कूल ऐसे हैं जिन्होंने अभी भी फीस संबंधी जानकारी अपलोड नहीं की है। जानकारी नहीं देनेे वाले स्कूलों में बैतूल के 209, होशंगाबाद के 114 व हरदा जिले के 74 स्कूल शामिल हैं। अब 25 अक्टूबर के बाद ही निर्धारित होगा कि विभाग संबंधित स्कूलों पर क्या कार्रवाई करता है।
फैक्ट फाइल
जिला – कुल स्कूल – इतनों ने दी जानकारी – प्रगति
होशंगाबाद – 536 – 422 – 78.73
हरदा – 285 – 211 – 74.04
बैतूल – 496 – 287 – 57.86
इनका कहना है
ेफीस संबंधी जानकारी नहीं देने वाले निजी स्कूलों की मान्यता समाप्त की जाएगी। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से ऐसे स्कूलों की मान्यता समाप्ति के प्रकरण बुलाए हैं।
अरविंद कुमार सिंह, संयुक्त संचालक, लोकशिक्षण
——————–

ट्रेंडिंग वीडियो