scriptखौफ: कोरोना वायरस के डर से चिकन 100 रुपए हुआ सस्ता | Chicken 100 rupees cheaper due to fear of corona virus | Patrika News

खौफ: कोरोना वायरस के डर से चिकन 100 रुपए हुआ सस्ता

locationहोशंगाबादPublished: Feb 25, 2020 12:51:18 pm

Submitted by:

poonam soni

चीन में फैला कोरोना वायरस से लोगों में डर बढ़ा हुआ है। इतना ही नहीं लोगो ने इस वायरस की बजह से खान-पान में भी सावधानिया बरतनी शुरू कर दी है।

खौफ: कोरोना वायरस के डर से चिकन 100 रुपए किलो हुआ सस्ता

खौफ: कोरोना वायरस के डर से चिकन 100 रुपए किलो हुआ सस्ता

होशंगाबाद। चीन में फैला कोरोना वायरस से लोगों में डर बढ़ा हुआ है। इतना ही नहीं लोगो ने इस वायरस की बजह से खान-पान में भी सावधानिया बरतनी शुरू कर दी है। बता दें कि इन दिनो कोरोना वायरस के खौफ का असर चिकन व्यापार पर भी नजर आ रहा है। जहां 200 रुपए किलो बिकने वाले चिकन की मांग तेजी से घटने की वजह से दाम भी आधे हो गए हैं। बावजूद इसके दुकानों पर इक्का-दुक्का ग्राहक ही पहुंच रहे हैं। मामले में पोल्ट्री फेडरेशन ऑफ इंडिया के एडवाइजर द्वारा लिखे गए एक पत्र के जबाव में भारत सरकार पशु पालन एवं डेयरी मंत्रालय के आयुक्त डा. प्रवीण मलिक ने लिखा कि चिकन खाने से कोरोना वायरस नहीं फैलता है।
HOSHANGABAD: कोरोना वायरस की दहशत मध्यप्रदेश के होशंगाबाद तक


चिकन का व्यापार हुआ प्रभावित
चीन में फैले कोरोना वायरस से चिकन व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मामले में पोल्ट्री फेडरेशन ऑफ इंडिया के एडवाइजर विजय सरदाना ने पत्र लिखा था। ज्ञात रहे कि इटारसी के पास सुखतवा में बड़ी संख्या में आदिवासी महिलाएं पोल्ट्री व्यवसाय से जुड़ी हुई है। यहां के सुखतवा चिकन की पूरे प्रदेश में मांग है। इटारसी के मटन मार्केट में चिकन की एकाएक मांग घटने के बाद दुकानदारों ने पशुपालन आयुक्त के पत्र की कॉपी दुकानों पर चस्पा की है। जिससे ग्राहकों में बन रही भ्रम की स्थिति को स्पष्ट किया जा सके। दुकानदारों ने बताया कि चिकन का दाम घटकर 100 रुपए किलो हो गया है, जबकि एक महीने पहले भाव दोगुना थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो