साप्ताहिक राशिफल (18 से 24 जनवरी 2021) : जानिये किन राशियों के लिए खास रहेगा ये सप्ताह

किस ओर इशारा कर रहे हैं आपके ग्रह?

<p>weekly horoscope predictions of all 12 zodiac signs, 18 to 24 January 2021</p>

व्यक्ति के जीवन में हर दिन जीवन में कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति अपने भविष्य को लेकर टकटकी लगाकर देखता रहता है, कि आखिर उसका समय कब आएगा।

हर दिन की तरह ही हर सप्ताह हमारे जीवन में कई तरह की खटटे-मीठे अनुभवों के साथ ही कुछ नया लाता है। ऐसे में भविष्य को लेकर ज्योतिष ही ऐसा विज्ञान है, जो काफी हद तक सटीक स्थितियों के बारे में बताता है।

इसी को देखते हुए आज हम आपको आने वाले सप्ताह के बारे में बता रहें हैं कि ज्योतिष की गणना के अनुसार ये 18 जनवरी 2021 से 24 जनवरी 2021 तक के समय को लेकर आपके ग्रह किस ओर इशारा कर रहे हैं।

जानें 18 से 24 जनवरी 2021 तक का राशिफल : weekly horoscope 18 to 24 January 2021
1. मेष
इस राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह का प्रारंभ आपका ध्यान आवश्यक कार्यों से भटका सकता है। जिसके कारण आप अपने टारगेट के करीब होते हुए भी उससे वंचित रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में नौकरीपेशा लोगों को आपसी तालमेल पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत रहेगी। प्रेम संबंधों में आपकी प्रतिष्ठा पार आंच आ सकती है। महिलाओं को पारिवारिक चिंता तो छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है।


2. वृषभ
इस राशि के जातक इस सप्ताह कार्यों में सफलता पाने के लिए पूरा प्रयास करें। लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे। सप्ताह की शुुरुआत में ही चिंताएं घटने के साथ ही भविष्य के लिए काम-धंधे के सुखद योग बनेंगे। विद्यार्थी एवं महिलाओं का भी समय कुल मिलाकर अच्छा है। सप्ताह के अंत में परिजनों के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी।

3. मिथुन
यह सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए मिला-जुला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में लंबी या छोटी यात्रा के योग बन सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। सप्ताह के मध्य में परिजनों से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। विशेष तौर पर बीमा, विज्ञापन एवं फाइनेंस का काम करने वाले लोगों को कुछ कठिनाइयां रहेंगी। सेहत संबंधी दिक्कतों की उपेक्षा न करें।

4. कर्क
इस सप्ताह आपकी राशि के जातकों को मित्रों और शुभचिंतकों की पूरी मदद मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत में ही निराशा के बादल छंटेंगे और आपमें तेजी से आगे बढ़ने के विचार प्रबल होंगे। बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। व्यापारियों के कारोबार में सुधार कि साथ ही पारिवारिक सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा। नौकरीपेशा लोगों का समय मध्यम है। सप्ताह के मध्य में विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। प्रेम प्रसंग में लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का अवसर मिलेगा।

5. सिंह
इस सप्ताह आपकी राशि के जातकों को अपनी वाणी और व्यवहार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सप्ताह की शुरुआत में परिवार, संबंधी और मित्रों से रिश्तों में कुछ खींचतान आ सकती है। मन विचलित रहेगा। इस दौरान व्यापारियों को निवेश में सावधानी बरतें। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं रहेंगी। विद्यार्थियों के लिए समय ठीक है। प्रेम प्रसंग में उपजी गलतफहमियां किसी मित्र की मदद से दूर होंगी। जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें। सप्ताह के अंत में लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। माता की सेहत का ख्याल रखें।

6. कन्या
इस सप्ताह आपको मनचाही सफलता प्राप्त होगी। नौकरीपेशा लोगों के कार्यक्षेत्र में बदलाव और नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। विदेश से जुड़े कार्य करने वालों के लिए लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। आपके ऊपर से आर्थिक एवं मानसिक दबाव कम होगा। आर्थिक समस्याओं के सुलझने का वातावरण बनेगा। यदि किसी नए कार्य को प्रारंभ करने की सोच रहे हैं तो सोच-समझ कर ही कदम उठाएं। विशेष तौर पार्टनरशिप में काम करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें।

7. तुला
यह सप्ताह आपके लिए नई संभावनाओं और अवसरों का दिलाने वाला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी व्यक्ति विशेष की मदद से बड़ी कार्य योजना को आकार देने का मौका मिलेगा। कॅरिअर-कारोबार में में प्रगति के योग बन रहे हैं। व्यापारियों का यह समय लाभदायक है। पिछले निवेश के घाटों की पूर्ति का योग बनेगा। प्रेम-संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम प्रसंग में किसी महिला मित्र की मदद से आपकी बात बन जाएगी।


8. वृश्चिक
यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला साबित होने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में कार्यों में कुछेक अड़चनें सामने आएंगी, लेकिन सप्ताह के अंत तक आप अपने विवेक से सभी चुनौतियों से पार पाते हुए सफलता प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य में किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से आपको पारिवारिक समस्याओं और विचारों के जंजाल से मुक्ति का मार्ग मिलेगा। मन में उत्साह और सकारात्मक विचार आएंगे। फुटकर व्यापारियों का समय अच्छा है।


9. धनु
इस सप्ताह आपको समय का प्रबंधन करके चलने पर मनोकूल सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी। मित्रों, शुभचिंतकों और सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। अविवाहित लोगों के विवाह की बात तय हो सकती है। आर्थिक दबाव धीरे-धीरे घटेगा और व्यापारियों को नए सहयोगी मिलेंगे। महिला प्रोफेशनलों के लिए समय अच्छा है। सप्ताह के अंत में धार्मिक कार्यों में अधिक समय व्यतीत होगा।

10. मकर
इस सप्ताह आप किसी भी बड़े फैसले को लेने से पहले खूब सोच-विचार कर लें। किसी भी अनुबंध पर साइन करने से पहले उसे अच्छी तरह से पढ़ें। धन के लेन-देन में सावधानी अपेक्षित है। नई योजना में कुछेक बाधाएं सामने आ सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों पर उच्च अधिकारियों पर कुछ दबाव रहेगा। सप्ताह के अंत में परिजनों से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं।

11. कुंभ
इस सप्ताह आपके भीतर आशा-निराशा के भाव आते-जाते रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों पर कार्य का बोझ बना रहेगा। जबकि लाभ की दृष्टि से व्यापारियों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। इस समय दूसरे की भावनाओं की उपेक्षा न करें। पिता की सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी। भूमि-भवन संबंधी विवाद को कोर्ट-कचहरी के बाहर निबटा लेना ही उचित रहेगा। लेखक, पत्रकार, अध्यापक एवं बुद्धिजीवियों के लिए यह सप्ताह अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होगा।

12. मीन
इस सप्ताह आपको अपनी सेहत और संबंधों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पूर्व में किए गए निवेश का लाभ प्राप्त होगा। किसी मित्र की मदद से अटका हुआ धन प्राप्त करने का रास्ता मिल सकता है। इस समय वरिष्ठ लोगों की राय की अनदेखी न करें। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। सप्ताह के मध्य में नई योजनाओं की रूपरेखा बनेगी। छोटे दुकानदारों के कारोबार में भी वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में उपजी गलतफहमियों को दूर करने के लिए लव पार्टनर की पहले करने का इंतजार छोड़, स्वयं पहल करें।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.