Weekly Horoscope Sagittarius (14 जून से 20 जून 2021): धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

जानें इस सप्ताह धनु राशि वालों के लिए ग्रहों का इशारा…

<p>Sagittarius Weekly Horoscope &#8211; 14 June to 20 June 2021</p>

हर दिन आपके जीवन में कुछ न कुछ बदलाव जरूर लाता है, ऐसे में तकरीबन हर किसी को सुबह से ही चिंता हो जाती है कि जानें आज का दिन कैसा जाएगा? ऐसे ही हर नए सप्ताह को देखकर व्यक्ति ये सप्ताह मेरे लिए कैसा रहेगा के सवाल चिंतित हो जाता है। लेकिन इसके बावजूद भविष्य के प्रति आशांवित होते हुए पूरे सप्ताह हर दिन जैसे तैसे निकाल ही देता है।

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र कई तरीकों से खास हो जाता है, कई लोगों का भी मानना है कि ज्योतिष शास्त्र हमें काफी हद तक ये बता देता है कि इस सप्ताह हमें किससे लाभ होगा व किससे हमें सतर्क रहना है।

ऐसे में यदि इन बातों को याद रखा जाए तो हम किस कारण से दिक्कत में आ सकते हैं, उससे बचकर काफी हद तक रह सकते हैं। साथ ही लाभ की भी संभावना बनी रहती है। लेकिन दैनिक दिन के राशिफल में जहां इन बातों पर कार्य करने के लिए समय कम होता है वहीं साप्ताहिक राशिफल के तहत इस पर अमल करने के लिए काफी समय समय होता है।

तो चलिए जानते हैं कि ग्रहों की गणना इस सप्ताह (14 June to 20 June) धनु राशि वालों के लिए क्या इशारा कर रही है और उसके अनुसार यह समय इनके लिए कैसा रहेगा, आइये जानते हैं…

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal)
इस सप्ताह कारोबार में बढ़ोत्तरी होने और आय के नए स्त्रोत मिलने की संभावना है। वहीं आपको किसी व्यक्ति विशेष की मदद से कॅरिअर-कारोबार में नई दिशा मिलने की संभावना है।

लेकिन इस सप्ताह व्यापार में लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है। वहीं करियर को एक नई दिशा देने के लिए यह अच्छा समय है।

सप्ताह की शुरुआत में अधिकारी वर्ग की मदद से लाभ होगा। साथ ही जिस अवसर की आप तलाश में थे, वह आपके सामने होगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ने के अलावा अविवाहित लोगों का विवाह तय होने से परिवार में खुशियों का माहौल रह सकता है। प्रेम संबंध में सुखद समाचार मिल सकता है, वहीं इस दौरान आपको अपनी सेहत का खास ख्याल भी रखना होगा। इस समय आपके जीवन में जीवन में खुशियां दस्तक दे सकती हैं।

सप्ताह के मध्य में काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। लेकिन इस समय आपके साथ कुछ ऐसा होने की संभावना है जो आपको किस्मत पर विश्वास करने के लिए मजबूर कर देगा और इसके बाद से आप मेहनत के साथ-साथ किस्मत पर भी विश्वास करना शुरू कर देंगे।

बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। काम के नए अवसरों का चुनाव करने से पहले किसी जानकार से अवश्य सलाह लें। प्रेम संबंधों में जरूर इस समय कुछ दिक्कतें सामने आ सकती हैं। इस दौरान आपको स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए बाहर के खाने से परहेज करना होगा। ध्यान रहे आपसी विश्वास, सामंजस्य से ही कार्य पूर्ण हो सकेंगे।

सप्ताह के अंत में सेहत का ख्याल रखें और वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट-चपेट की आशंका है। वहीं आप घर-परिवार को लेकर बातचीत करेंगे और स्थितियों को नियंत्रण में लाएंगे, जिससे अपनी लव लाइफ में निखार आ सकता है।

इस समय आप जीवन में आ रही हर परिस्थितियों का सामना कर सकेंगे। प्रेम संबंधों में आ रही अड़चनें दूर होंगे और लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का अवसर मिलेंगे। इस दौरान इंजीनियरिंग से जुड़े छात्रों को विशेष लाभ होने की उम्मीद है।

उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना करें व सूर्य भगवान को जल चढ़ाएं।

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.