Rashifal 31 July 2021 : मेष, सिंह,धनु सहित इन 6 राशिवालों को होगा लाभ , जानें जानें कैसा रहेगा आपका शनिवार?

Astrology 31 July 2021 : 31 जुलाई को क्या कहते है आपके ग्रह

<p>31 july 2021 Horoscope</p>
आकाश में लगातार बदल रही ग्रहों की दशा व दिशा ज्योतिष के अनुसार सभी को प्रभावित करती है। इनमें जहां चंद्र व सूर्य लगातार यानि हर कुछ घंटों बाद परिवर्तन करते रहते हैं। वहीं दूसरे ग्रह भी कुछ दिनों में परिवर्तन करते हैं। जिसके कारण सभी 12 राशियों पर हर रोज इसका अलग अलग प्रभाव देखने को मिलता है। इन्हीं ग्रहों के परिवर्तन से प्राप्त हर राशि के अलग अलग फल को दैनिक राशिफल माना जाता है।
तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष चंदन श्यामनारायण व्यास के अनुसार शनिवार Saturday, 31 जुलाई 2021 के दिन आपका राशिफल क्या कहता है…

Read more – Rain Astrology: ग्रहों की ये चाल बना रही जल्द ही जोरदार बारिश के योग
: Aries Daily Horoscope 31 July 2021 आज का मेष राशिफल
सामाजिक वर्चस्व में वृद्धि होगी। लेकिन, उधार दिया पैसा आने में संदेह है। मित्र आप के कार्यों में सहायक होंगे। यात्रा सुखद होगी। मन में किसी बात को ले कर दुविधा है, उसी के कारण आप तनाव महसूस कर रहे है।
: Taurus Daily Horoscope 31 July 2021 आज का वृषभ राशिफल
कार्यों में हो रही देरी से चिंतित होगे। कारोबार में नई तकनीक का प्रयोग लाभान्वित करेगा। बहनों से झगडा हो सकता है। धन आगमन में हो रही रुकावट दूर होगी। कार्यस्थल पर सहकर्मी आपकी सफलता से ईर्ष्या करेंगे।
Read more – Budh Ka rashi Parivartan: सावन के पहले ही दिन बुध करेंगे कर्क राशि में प्रवेश, जानें किन राशि वालों को होगा बड़ा लाभ

Gemini Daily Horoscope 31 July 2021 आज का मिथुन राशिफल
धनार्जन के नये स्त्रोत स्थापित होंगे। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। दोस्तों के साथ किसी जरूरी मसले पर चर्चा होगी। धार्मिक माहौल में समय व्यतीत होगा। पारिवारिक मांगलिक आयोजनों की रुपरेखा बनेगी।
Cancer Daily Horoscope 31 July 2021 आज का कर्क राशिफल
रुके कार्य और योजनाओं को क्रियाशील करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। सब अनुकूल होगा। जीवन साथी का साथ मिलेगा। बीमारी के कारण तनाव पैदा होगा पर घबराएं नहीं अपने इष्ट पर भरोसा रखें।
Read more – sawan 2021: Sawan Special: शिव मंदिर की ध्वजा और ग्रहों में अनूठा संबंध

Leo Daily Horoscope 31 July 2021 आज का सिंह राशिफल
नई योजनाओं में पूंजी निवेश सोच समझ कर करें। पुराने विवाद से युक्त जमीन जायदाद के मसले लंबित होंगे। शत्रु परास्त होंगे। नए संपर्क आप को ख्याति दिलवा सकते हैं। कारोबार विस्तार के योग हैं।
Virgo Daily Horoscope 31 July 2021 आज का कन्या राशिफल
नया काम शुरू करने से पहले अनुभवियों और बडों से मार्गदर्शन सलाह लें। पूंजी निवेश करने में सतर्क रहें। किसी की बातों में जल्द फंस जाते हैं खुद को परिपक्व करें। अध्ययन के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है।
Libra Daily Horoscope 31 July 2021 आज का तुला राशिफल
आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा। नए संपर्क स्थापित होगे। समय रहते अपने स्वभाव और व्यवहार को बदलें तो अच्छा होगा। आपनी आदतों को सुधारें, ऐसा करने से आपके अपने जो आपसे दूर हो गए हैं, वे पुन: आपके साथ आ सकते हैं।
Read more – जीवन में एक बार जरूर करने चाहिए सावन में ये काम

Scorpio Daily Horoscope 31 July 2021 आज का वृश्चिक राशिफल
भाग्योदय की संभावना के बीच कार्यस्थल पर किसी से आकर्षित होंगे। है। उचित होगा जो भी काम करें पूरे आत्मविश्वास के साथ और आनंद से करें। निश्चित सफल होंगे। पारिवारिक लोगों से संबंध मधुर होंगे।

Sagittarius Daily Horoscope 31 July 2021 आज का धनु राशिफल
नए व्यापार की शुरुआत अनुकूल होगी। नौकरी में बदलाव के योग के बीच राजनीति से जुड़े लोग मनचाही सफकता पा सकते हैं। कान संबंधित पीड़ा हो सकती है। अनावश्यक विवादों में न बोलें नुक्सान हो सकता है।

Capricorn Daily Horoscope 31 July 2021 आज का मकर राशिफल
आर्थिक मामले सुलझने की उम्मीद है। रूचि अनुसार काम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। लेकिन,मानसिक अस्थिरता रहेगी। जिन लोगों की आपने मदद की थी आज वही आप का विरोध करेंगे। सुख सुविधा पर खर्च संभव है।

Read more – Sawan Somvar: यदि सुबह नहीं कर पाते हैं शिव पूजा, तो शाम को करें ये उपाय

Aquarius Daily Horoscope 31 July 2021 आज का कुंभ राशिफल
वैचारिक मतभेद दूर होंगे। कारोबार में नये सौदे लाभप्रद रहेंगे। रुके कार्य पूरे होने में अभी समय लग सकता है। किसी को अपने मन की बात बताने का मौका मिलेगा। मांगलिक खर्च संभव है।
Pisces Daily Horoscope 31 July 2021 आज का मीन राशिफल
बीती-बातों को भुला कर अपने रिश्तों की नई शुरुआत करें। आप की उन्नति से विरोधी को तकलीफ हो सकती है। राजनीति के चलते शत्रु आप को नुकसान पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेंगे।
Read more – Sawan Shri ram poojan: सावन में श्रीराम के पूजन का रहस्य, हिंदू धर्मग्रंथों से ऐसे समझें

Read more – Mangla Gauri Vrat 2021: इस सावन चार दिन हैं माता पार्वती की पूजा के लिए अति विशेष, जानें पूजा विधि, सामग्री और कब क्या करें

Read more – Hindu Calendar: कौन सा माह है किस देवी या देवता का? ऐसे समझें

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.