राशिफल

Capricorn Weekly Rashifal (14 जून से 20 जून 2021): मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

जानें इस सप्ताह मकर राशि वालों के लिए ग्रहों का इशारा…

भोपालJun 14, 2021 / 10:32 pm

दीपेश तिवारी

Capricorn Weekly Horoscope- 14 June to 20 June 2021

हर दिन आपके जीवन में कुछ न कुछ बदलाव जरूर लाता है, ऐसे में तकरीबन हर किसी को सुबह से ही चिंता हो जाती है कि जानें आज का दिन कैसा जाएगा? ऐसे ही हर नए सप्ताह को देखकर व्यक्ति ये सप्ताह मेरे लिए कैसा रहेगा के सवाल चिंतित हो जाता है। लेकिन इसके बावजूद भविष्य के प्रति आशांवित होते हुए पूरे सप्ताह हर दिन जैसे तैसे निकाल ही देता है।

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र कई तरीकों से खास हो जाता है, कई लोगों का भी मानना है कि ज्योतिष शास्त्र हमें काफी हद तक ये बता देता है कि इस सप्ताह हमें किससे लाभ होगा व किससे हमें सतर्क रहना है।

ऐसे में यदि इन बातों को याद रखा जाए तो हम किस कारण से दिक्कत में आ सकते हैं, उससे बचकर काफी हद तक रह सकते हैं। साथ ही लाभ की भी संभावना बनी रहती है। लेकिन दैनिक दिन के राशिफल में जहां इन बातों पर कार्य करने के लिए समय कम होता है वहीं साप्ताहिक राशिफल के तहत इस पर अमल करने के लिए काफी समय समय होता है।

तो चलिए जानते हैं कि ग्रहों की गणना इस सप्ताह (14 June to 20 June 2021) मकर राशि वालों के लिए क्या इशारा कर रही है और उसके अनुसार यह समय इनके लिए कैसा रहेगा, आइये जानते हैं…

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal)
इस सप्ताह आपको जीवन में उतार-चढ़ाव के बीच स्थितियों को नियंत्रण में रखना होगा। दरअसल इस सप्ताह धन लाभ व उन्नति के पर्याप्त अवसरों के बीच आपका मन कई बार अपने लक्ष्य से भटक सकता है।

इस समय गुप्त शत्रु व विरोधी आपको गुमराह करने की कोशिश भी कर सकते हैं। साथ ही वाणी में संयम से विवाद को टालना होगा।

सप्ताह की शुरुआत में व्यावहारिक संबंध सुरधरने से प्रगति होगी। आप जोखिम लेकर आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन ध्यान रहे जल्दबाजी में किसी भी तरह का कोई निर्णय न लें। राज्यपक्ष में अनुकूलता बढ़ने से व्यापारिक कार्यों में उन्नति का योग बनेगा। प्रेम संबंध में सुखद समय रहने से मन प्रफुल्लित रहेगा। बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद के साथ ही लव लाइफ में खुशियां दस्तक देंगी।

सप्ताह के मध्य में सारी योजनाएं अनुकूल होने के बावजूद व्यर्थ के कार्यों में खर्चा होगा। इस समय आपका मन एंज्वॉयमेंट की ओर भागेगा। इस समय मित्रों व संबंधियों से सम्बध सुधरेंगे, उचित होगा कि आप सुकून प्राप्त करने के लिए प्रेम संबंधों को बेहतर बनाने की कोशिश करें।

सप्ताह के अंत का समय आपके लिए कुछ परेशानी वाला हो सकता है। इस समय इष्ट-मित्रों की मदद से कार्यों में आ रही अड़चनें दूर होंगी। वहीं इस दौरान जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। इसके साथ ही लव पार्टनर भी आपके लिए मददगार साबित होगा।

शादीशुदा लोगों के लिए यह समय रोमांस व प्रेम में कमी ला सकता है। इस समय स्वयं के साथ जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। साथ ही अपनी लव लाइफ को लेकर काफी बिजी रहेंगे। इस समय आप शत्रुओं का नाश कर विजय हासिल कर सकते हैं। इस समय वाहन सावधानी से चलाएं।

उपाय: दान धर्म करने के साथ ही हर रोज हनुमानाष्टक का पाठ या श्री गणेश की पूजा करें।

लकी दिन: बुधवार,शुक्रवार,शनिवार

संबंधित विषय:

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Capricorn Weekly Rashifal (14 जून से 20 जून 2021): मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.