Horoscope Today 02 April 2021 : कन्या, वृश्चिक, धनु व मीन राशि वालों के लिए आज का दिन विशेष, जानिये 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा शुक्रवार

आज पंचमी तिथि 08:15 AM तक उसके बाद षष्ठी…

<p>aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 02 April 2021</p>

आज साल 2021 में अप्रैल का दूसरा दिन यानि 02 अप्रैल की तारीख को शुक्रवार Friday का दिन है। ज्योतिष में शुक्र को दैत्यों का गुरु यानि दैत्यगुरु माना गया है। शरीर में यह कमर से नीचे के भाग के तो वहीं कुंडली में भाग्य के कारक माने गए हैं। इनका रंग गुलाबी व रत्न हीरा है। इस दिन की कारक देवी भगवान श्री विष्णु की प्रिया माता लक्ष्मी हैं। वहीं इस दिन संतोषी माता व माता वैभव लक्ष्मी की पूजा का भी विधान है।

आज का राशिफल : Today Rashifal – 02 April 2021,Friday…

1. मेष राशि :-
व्यापारिक नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार की आवश्यकता है। राजकीय सहयोग मिलेगा। उन्नति होगी। अपनों से मनमुटाव हो सकता है।

2. वृषभ राशि :-
अपनी जिम्मेदारी को समझें। गृहस्थ सुख मिलेगा। आज धनलाभ होगा। व्यवसायिक प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। आलस्य की अधिकता से कार्यों में विलंभ होगा। संतान के विवाह के लिए किए प्रयास सफल रहेंगे।

3. मिथुन राशि :-
अपनी बातों से लोगो का दिल जीत लेंगे। संतान के लिए समय अनुकूल हैं। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। सामाजिक कार्य सफल रहेंगे। स्वजनो के साथ पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा।

4. कर्क राशि :-
आज के दिन प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। आज की गई यात्रा-निवेश सफल रहेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी, जोखिम न लें। कारोबार के विस्तार के लिए धन संग्रह करेगे

5. सिंह राशि :-
न चाहते हुए भी फालतू खर्च बढ़ेगा। मामूली चोट, विवाद आदि से हानि संभव है। कुसंगति कष्टकारक रहेगी, जोखिम न लें। तीर्थयात्रा संभव है। परिवार के प्रति सजग रहें।

6. कन्या राशि :-
आज किया निवेश शुभ रहेगा। स्वजनों के साथ पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा। काम की अधिकता रहेगी। झूठ बोलने से बचें। माता के स्वास्थ में कमी आएगी।

7. तुला राशि :-
बोलने से पहले सोचें। थोड़े प्रयास से अधिक लाभ होगा। कारोबार में विवेक से कार्य करें। आज दु:खद समाचार मिल सकता है। संतान की चिंता रहेगी।

8. वृश्चिक राशि :-
कम बोलें अच्छा बोलें। आज कई स्रोतों से धनलाभ संभव है। घर-परिवार की चिंता से तनाव रहेगा। निजी कार्यों से भागदौड़ अधिक होगी। निवेश शुभ रहेगा। यात्रा हो सकती है।

9. धनु राशि :-
समय की अनुकूलता का आभास होगा। बड़े सौदों के लिए समय शुभ है। संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। आर्थिक लाभ होगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए समय उपयुक्त है।

10. मकर राशि :-
आज पसंदीदा भोजन का आनंद मिलेगा। दोस्तों के साथ यात्रा होगी। कई परिश्रम निरर्थक होेगें। आप की लापरवाही से लाभ के अवसर हाथ से निकलेंगे। विवाह प्रयास सफल रहेंगे।

11. कुम्भ राशि :-
दिन की शुरुआत में आलस की अधिकता रहेगी। कॅरियर के प्रति निर्णय लेने में संकोच रहेगा। धन प्राप्ति सुगमता से होगी। यात्रा सफल रहेगी। न्याय पक्ष मजबूत होगा।

12. मीन राशि :-
आज रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यस्थल पर परिश्रम अधिक होगा। बुजुर्ग जनों को पुरानी व्याधि से कष्ट होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.