Aaj Ka Ank Jyotish: आज अंक 7 वाले जातकों को मिलेगी कोई बड़ी खुशखबरी

|

Published: 23 May 2020, 06:30 AM IST

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Aaj Ka Ank Jyotish: आज अंक 7 वाले जातकों को मिलेगी कोई बड़ी खुशखबरी

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- विद्यार्थियों को कई मुश्किलों का सामना करना पडे़गा। किंतु कुशाग्र बुद्धि के चलते समस्याएं मिनटों में हल हो जाएगी। संयुक्त कारोबार में जिम्मेदारी के काम लेने से बचें।
अनुकूलता के लिए- स्वयं की आय से ही दान करें।

अंक 02- किसी नई योजना के लिए चल रहा ऋण संकट दूर होने से मन में उत्साह का संचार होगा। काम में स्पष्टता व व्यवहार कुशलता से अपने अधिकारों में वुद्धि हो सकती है।
अनुकूलता के लिए- घर में कुछ देर यथा संभव अग्निहोत्र करें।

अंक 03- आम बोलचाल की भाषा में मर्यादाओं का पालन करते हुए चलना होगा, अन्यथा किसी से झगड़ा हो सकता है। मेहनत व लगन से किए कार्यों को बरकरार नहीं रख पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- दिल के बजाए दिमाग से निर्णय लें।

अंक 04- काम में ईमानदारी व स्वअनुशासन के कारण अपने वरिष्ठों द्वारा सम्मान के पात्र बनेंगे। अपने उन्मुक्त व्यवहार को सीमित रखते हुए घर परिवार पर समुचित ध्यान देना होगा।
अनुकूलता के लिए- दोपहर पश्चात गरीष्ठ भोजन से बचें।

अंक 05- रिश्तेदारी में आए किसी शुभ प्रसंग में भाग लेने का मौका मिल सकता है व लघु यात्रा करना पड़ सकती है। मित्रों पर जरूरत से ज्यादा किया गया विश्वास धोखा दे सकता है।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल हनुमानजी के दर्शन करें।

अंक 06- जनसेवा के कार्यों में मिला सम्मान आगे ओर अच्छे काम करने के लिए उत्साह में वृद्धि करेगा। लोह धातु से बचकर कार्य करने होंगे, अन्यथा चोट लगने की संभावनाएं बनती है।
अनुकूलता के लिए- एक अशोक का पत्ता अपने साथ में रखें।

अंक 07- अच्छे सृजनात्मक कार्यों में खुब धन खर्च होगा। छुपी हुई प्रतिभाओं को उभारने के लिए कई मौके मिलेंगे। कार्यालय के संचालन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- देवी के बीज मंत्र का जप करें।

अंक 08- निजी संबंधों में आपसी सामंजस्य से दिन दुनिया की तमाम मुसिबतों से निपटने में सक्षम होंगे। सांसारिक बंधनों में जकडे़ होने से पूजनकर्म को ठीक ढंग से नहीं कर पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- जीवमात्र को परेशान करने से बचें।

अंक 09- भुमि-भवन के कामकाज में मंदी से निराश होने की जरूरत नहीं है आगे परिस्थितियां अनुकूल आने वाली हैं। नौकरों से मिला सहयोग कार्यस्थल की चिंता कम करेगा।
अनुकूलता के लिए- कुछ समय भौतिकवाद से दूर रहें।