Aaj Ka Ank Jyotish: रूका हुआ पैसा वापस मिल सकता है, दिन शुभ रहेगा

|

Published: 22 May 2020, 06:30 AM IST

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Aaj Ka Ank Jyotish: रूका हुआ पैसा वापस मिल सकता है, दिन शुभ रहेगा

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- अत्यधिक व्यसनों पर रोक न लगा पाने के कारण तन व धन दोनों से ही कोई बड़ा नुकसान उठा सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति गंभीरता भरी सोच के कारण बड़े रोग से बचे रहेंगे।
अनुकूलता के लिए- गौ घृत से शिवजी का अभिषेक करें।

अंक 02- मन विचलित रहने से कार्यालय के महत्वपूर्ण कार्यों में गलती की संभावना देखते हुए थोडे़ दिन के लिए ठहराव दे दें। अतिरिक्त आय के चक्कर में अपने फर्ज से विमुख न हो।
अनुकूलता के लिए- गं गगनाय नमः मंत्र का जप करें।

अंक 03- समुह में रहकर किए गए कार्यों में सफल रहेंगे। मन में उत्साह कार्यक्षमता में वृद्धि करेगा। अपनी हठ धर्मिता के कारण परोपकार के कार्यों में बनी प्रतिष्ठा धुमिल हो सकती है।
अनुकूलता के लिए- अनावश्यक सलाह देने से बचें।

अंक 04- तेजी मंदी के कारोबार में सौदों को लंबे समय के लिए अटकाकर रखना अपने हित में रहेगा। भाग्य की प्रबलता उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बहुत ऊपर तक लेकर जाएगी।
अनुकूलता के लिए- वार्तालाप में धर्म को प्राथमिकता दें।

अंक 05- पहले से चल रहे अथक प्रयासों के कारण रूका हुआ पैसा वापस मिलने लगेगा। कामकाज के लिहाज से शुरूआत थोड़ी फिकी रहेगी, किंतु धीरे-धीरे गति आने लगेगी।
अनुकूलता के लिए- हनुमानजी के पैरों में थोड़ा सा सिंदुर लगाएं।

अंक 06- कार्य को आजकल पर टालने की आदत से जमीनों के कामकाज में महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट हाथ से निकल सकते हैं। कार्यस्थल पर वरिष्ठों का रूखा व्यवहार मन को वेदना पहुंचाएगा।
अनुकूलता के लिए- बिल्वपत्र के वृक्ष के समीप दीपक लगाएं।

अंक 07- अपनी व्यस्तता से भरी जिंदगी के कारण घर बैठे आए सत्संगों का लाभ उठाने से वंचित रह जाएंगे। नये व्यक्तियों से मेल-मिलाप के कारण नये सौदे अपने हाथ में आ सकते है।
अनुकूलता के लिए- भैर में मंदिर में मीठे का भोग लगाए।

अंक 08- काल परिस्थिति को देखते हुए नौकरीपैशे व्यक्तियों को नौकरी में आए परिवर्तनों का समय रहते लाभ ले लेना चाहिए। निजी संबंधों में एक दुसरे का ध्यान रखते हुए रहना होगा।
अनुकूलता के लिए- गोपाल सहस्त्रनाम का पाठ करें।

अंक 09- कोर्ट-कचहरी के मामलों में उलझने के कारण अपने मुल्यवान समय का सदुपयोग नहीं कर पाएंगे। ऋण का भुगतान समय पर न कर पाने से हंसी के पात्र बनेंगे।
अनुकूलता के लिए- घर में कन्या भोजन कराएं।