Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 5 वाले जातक आज हर कार्य में सफलता हासिल करेंगे

|

Published: 16 May 2020, 06:30 AM IST


Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 5 वाले जातक आज हर कार्य में सफलता हासिल करेंगे

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- परोपकार के कार्यों को बिना किसी लालच के करना होगा। गलत मदों में हुआ खर्च पुरे समय परेशान कर देगा। परिवार के प्रति जवाबदेही को समझते हुए कार्य करने होंगे।
अनुकूलता के लिए- आंवले के वृक्ष का विधिवत पूजन करें।

अंक 02- शेयर बाजार में आई तेजी निवेश के लिए बाध्य करेगी व निवेश में कुछ हद तक सफल भी रहेंगे। मंदी के इस दौर में जीविकापार्जन के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- भिक्षुक का अनादर करने से बचें।

अंक 03- किसी नये काम को करने के लिए ज्यादा आत्मविश्वास के कारण कोई गलत फैसले ले सकते हैं। कानुनी कामकाज को निपटाने में तेजी का रूख रहने की संभावना है।
अनुकूलता के लिए- गोपालसहस्त्रनाम का पाठ करें।

अंक 04- नये-नये व्यक्तियों से मिलना व संबंध बनाना व्यवसाय की दृष्टि से लाभदायी रहेगा। कामकाज में परिवर्तन की इच्छा कामयाब होगी। लेकिन कर्ज का बोझ भी बढ़ जाएगा।
अनुकूलता के लिए- निशक्तजन को भोजन कराएं।

अंक 05- मजदूर वर्ग पारिश्रमिक का अधिकांश हिस्सा मनोरंजन के क्षेत्र में खर्च कर देंगे। जिससे परिवार की जरूरतों में कमी करना पड़ेगी। जोखिम लेकर किये गए कार्य में सफल रहेंगे।
अनुकूलता के लिए- कन्याओं में पसंद की वस्तु वितरित करें।

अंक 06- विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए कई तरह की कानुनी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। धन कमाने की इच्छा गलत रास्तों पर चलने के लिए प्रेरित करेगी।
अनुकूलता के लिए- सर्वप्रथम श्रीकृष्ण के दर्शन कर कार्य शुरू करें।

अंक 07- कार्यक्षमता का पुरी तरह से आंकलन करने के बाद ही जिम्मेदारी का बोझ अपने ऊपर लें। रंगीनी स्वभाव के कारण कार्यालय में साथियों के मध्य अपमानित होना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- घर में सुगंधित धुप जलाएं।

अंक 08- वरिष्ठजन स्वयं के द्वारा होने वाली गलतीयों की जवाबदेही आप पर थोपने की कोशिश कर सकते हैं। अतः संभलकर रहें। मित्रों के मध्य परिस्थितिजन्य नुकसान हो सकता है।
अनुकूलता के लिए- दिन में कुछ समय धार्मिक सत्संग में बिताएं।

अंक 09- कार्यालय के कोर्ट के मामले में लापरवाही के कारण जवाब देना महंगा पड़ सकता है। परिवार के खर्चों में की गई कटोती से सदस्यों के क्रोध का शिकार होना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- नमः शिवाय मंत्र का जप करें।