Aaj Ka Ank Jyotish: आज अंक 6 वाले जातकों को खुशखबरी मिल सकती है, दिन उत्तम

|

Published: 15 May 2020, 06:30 AM IST

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Aaj Ka Ank Jyotish: आज अंक 6 वाले जातकों को खुशखबरी मिल सकती है, दिन उत्तम

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- पहले से चल रहे आर्थिक विवाद को निपटाने के लिए जमीनों का हस्तांतरण करना पड़ सकता है। नये लोगों पर एकदम से विश्वास करना नुकसानदायी हो सकता है।
अनुकूलता के लिए- पीले रंग के अनाज का दान करें।

अंक 02- बुजुर्गों के स्वास्थ्य में आई कमी चुनौती भरी होगी। अतः इसे हल्के से न लेकर मजबूती से सामना करें। बच्चों की आत्मनिर्भरता मन को काफी सुकुन देने वाली साबित होगी।
अनुकूलता के लिए- ब्राह्मण को भोजन कराएं।

अंक 03- आर्थिक मंदी के कारण कारोबारी लाभ में आई कमी को पटाने के लिए अपनी जरूरतों को सीमित करना होगा। मौजमस्ती मे तन व धन दोनों ओर से खुब खर्च होगा।
अनुकूलता के लिए- प्रत्येक कार्य स्वयं करने की कोशिश करें।

अंक 04- युवाओं को नैतिक पतन के कारण होने वाली हानि से खुद को बचाए रखना होगा। बोलचाल की भाषा में नियंत्रण, रिश्तेदारी में चल रहे मनमुटाव को कम कर सकता है।
अनुकूलता के लिए- दिन में कुछ देर रामनाम जपें।

अंक 05- परिवार में सुख-शांति को बनाए रखने के लिए कड़ा संघर्ष व त्याग की भावना को अपनाना होगा। विद्यार्थियों में खोए आत्मविश्वास के पुनः आने से काफी राहत महसूस करेंगे।
अनुकूलता के लिए- अपशब्दों के उपयोग से बचकर रहें।

अंक 06- शेखी बघारने की आदत के कारण बिना सोचे समझे कठिन कार्यों को हाथ में लेने से परेशानी में आ जाएंगे। लाभांष का अधिकांश हिस्सा घर की जरूरतों पर खर्च होगा।
अनुकूलता के लिए- पक्षियों का कलरव सुनकर भोजन करें।

अंक 07- कार्यस्थल पर नई योजना को पुरा करने के लिए सहकर्मियों के साथ भागीरथी प्रयास करने होंगे। पैतृक संपत्ति के मामलों में निर्णय लेने की स्थिति को टालने का प्रयत्न करें।
अनुकूलता के लिए- मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाएं।

अंक 08- मन में उठ रही जिज्ञासा व लगन किसी नये काम को करने के लिए प्रेरित करेगी। सेहत से जुड़ी छोटी-छोटी समस्याएं कार्यक्षमता को बहुत ज्यादा प्रभावित करेगी।
अनुकूलता के लिए- देवी के बीज मंत्र का जप करें।

अंक 09- आध्यात्मिक सत्संग मन को प्रसन्न रखेगा। नौकरों से एक निश्चित दायरे में रहकर संबंध बनाते हुए चलें, अन्यथा वे भलमनसाहत का गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल संत प्रवचन का श्रवण करें।