Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 5 वाले जातकों को होगा धनलाभ, पदोन्नती के योग

|

Published: 14 May 2020, 06:30 AM IST

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 5 वाले जातकों को होगा धनलाभ, पदोन्नती के योग

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- किसी बड़ी मुसीबत से आसानी से बाहर आ जाने के कारण कर्म के साथ ईश्वर को भी मानने के लिए बाध्य होंगे। व्यर्थ के स्वाभिमान को कुछ समय के लिए त्यागना होगा।
अनुकूलता के लिए- पक्षियों के दानापानी की व्यवस्था करें।

अंक 02- मित्रों द्वारा तारिफ किए जाने से अति आत्मविश्वास के कारण कुछ गलत फैसले लेने में आ सकते हैं। नौकरी में पद व पैसे दोनों ओर से तरक्की के लिए दिन अनुकूल है।
अनुकूलता के लिए- मौसमी फल का सेवन कर कार्य शुरू करें।

अंक 03- साझेदारी के कामकाज में अपने सिद्धांतों को थोपने के बजाए मिलकर रणनिति बनाने का प्रयास करें। गोपनीय रूप से किसी अतिरिक्त कार्य को शुरू करना हित में रहेगा।
अनुकूलता के लिए- हनुमानजी का विधिवत पूजन करें।

अंक 04- कार्यस्थल पर अपने से कनिष्ठ लोगों पर अपनी इच्छाएं थोपने के बजाए सहजरूप से काम करने दें। रिश्तेदारी में धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने के मौके आ सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- दाहिने हाथ से प्रत्येक कार्य करें।

अंक 05- कार्यालय की जरूरी वस्तु के समय पर मिलने से दिल को काफी तसल्ल मिलेगी। तेजी मंदी के व्यवसाय में बुंद-बुंद से घड़ा भरने की नीति को अपनाते हुए काम करें।
अनुकूलता के लिए- अनावश्क सलाह देने से बचें।

अंक 06- काम करने में थोड़ी कमजोरी महसूस होगी। खाने-पीने में अरूचि का असर सेहत पर पड़ सकता है। पिछली बातें भुलकर जीवनसाथी के साथ वफादार रहने का प्रयत्न करें।
अनुकूलता के लिए- देवी मंदिर में श्रंगार सामग्री चढ़ाएं।

अंक 07- जीवन की भागदौड़ में जोखिम लेने के बजाए सामान्य जीवन जीने का प्रयत्न करें। कार्यस्थल के बेतहाशा खर्चों पर रोक लगाने की कोशिशें सफल होती दिखाई देगी।
अनुकूलता के लिए- रक्त चंदन का तीलक लगाकर कार्य शुरू करें।

अंक 08- युवाओं के लिए नैतिक मुल्य आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं, जितने पहले होते थे। इस वचन को ध्यान में रख कार्य करें। निजी संबंधों में मतभेद दूर होने की शुरूआत हो जाएगी। अनुकूलता के लिए- तुलसाजी की 5 परिक्रमा लगाएं।

अंक 09- सामाजिक मर्यादाओं के पालन मे थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं, किंतु धीरे-धीरे अपनी आदतों में शुमार हो जाएगी। आत्मविश्वास के कारण समस्त कार्य समय पर होंगे।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल कुछ देर ध्यान लगाएं।