Forbes ने अरबपतियों की लिस्ट से हटाया Kylie Jenner का नाम, झूठी संपत्ति को बताने का लगा आरोप

फोर्ब्स मैगजीन ने अरबपतियों ( Forbes Billionaire list ) की सूची से हटाया काइली जेनर ( Kylie Jenner ) का नाम
काइली जेनर ने ट्वीट ( Kylie Jenner Tweet ) कर लगाए गए आरोपों को किया खारिज़

<p>Forbes Remove Kylie Jenner From Billionaire List</p>

नई दिल्ली। बेहद ही कम उम्र में फोर्ब्स मैकजीन ( Forbes Magazine ) में अपना नाम शुमार करने वाली काइली जेनर ( Kylie Jenner ) के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो फोर्ब्स ने काइली को अपनी अरबपतियों की सूची ( Forbes remove Kylie name from its billionaires ) से हटा दिया है। जी हां, फोर्ब्स का कहना है कि काइली और उनके परिवार द्वारा उनकी संपत्ति ( Forbes said false property ) की गलत जानकारी दी गई। यही नहीं मैगजीन ने उनके परिवार पर काइली के द्वारा खोली गई कॉमेटिक्स कंपनी ( cosmetic company ) से प्राप्त होने वाली इनकम को बढ़ा-चढ़ाकर बताने का आरोप भी लगाया है।

https://twitter.com/KylieJenner/status/1266396922752843779?ref_src=twsrc%5Etfw

फोर्ब्स मैगजीन से खुद को हाटने पर काइली ( Kylie Tweeter Handle ) ने एक ट्वीट लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि फोर्ब्स द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को वह खारिज़ करती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ‘उनके पास कितना पैसा है। इस पर सफाई देने के लिए अलावा उनके सौ और कई काम हैं।’

बता दें 2019 में काइली को बिलेनियर स्टेटसफोर्ब्स ( Forbes billionaires magazine ) की मैगजीन में नाम शामिल हुआ था। जिसमें उनके द्वारा 2016 में बनाई गई कंपनी की सेल को उस वक्त 300 मिलियन डॉलर ( Company Sale 300 Million Dollar ) से ऊपर बताया गया था। वहीं साल 2018 में सिर्फ कंपनी ने 125 मिलियन डॉलर ( Original sale 125 Million Dollar ) का बिजनेस किया। जिसके बाद फोर्ब्स ने जांच की। अंत में फोर्ब्स ने काइली की संपत्ति को 900 मिलियन बताते हुए उनका नाम लिस्ट से हटा दिया है। बता दें इससे पहले भी फॉर्ब्स मैगजीन झूठी संपत्ति बताने के कारण कई लोगों को अपनी लिस्ट में से हटा चुकी है। जिसमें अमेरिकी वाणिज्य सचिव विल्बर रॉस ( US Commerce Secretary Wilbur Ross) और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Adonald trump american president ) का नाम भी शामिल है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.