Emmys 2020: पहली बार घर बैठे हुई नॉमिनेशन की प्रक्रिया पूरी, Jeremy Strong को मिला बेस्ट लीड एक्टर का अवार्ड

‘वॉचमैन’ ने आउटस्टैंडिंग लिमिटेड सीरीज़ का पुरस्कार अपने नाम किया
‘ सक्सेशन’ के लिए Jeremy Strong ने बेस्ट लीड एक्टर का अवार्ड अपने नाम किया

<p>Jeremy StrongBest Actor Award</p>

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोनामहामारी के बढ़ते प्रकोप को देख लोग खौफ में है और इसी के चलते बड़े बड़े इंवेट के साथ फिल्मों की शूटिंग तक में रोक लगा दी गई है। लेकिन इसी के बीच अभी हाल ही में 72 वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स 2020 का आयोजन किया है। और इस पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए एमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू की गई है।

बता दे कि यह अवॉर्ड फंग्शन इस साल का ऐसा शो रहा है जिसका नॉमिनेशन पहली बार घऱ बैठे करने की घोषणा की गई है। बताया जा रहा है कि नॉमिनेट होने वाले अहम लोगों को मैसेज भेजकर बता दिया गया है कि इस समारोह में घर से हिस्सा लेने के लिए तैयार रहें। क्योकि इस बार कोरोनावायरस के चलते एमी अवॉर्ड 2020 समारोह ऑनलाइन होगा।

एमी अमेरिकी टीवी वर्ल्ड के सबसे पॉपुलर अवॉर्ड्स में शामिल हैं। इस साल के 72वें एनुअल एमी अवॉर्ड्स में जहां सबसे ज्यादा नॉमिनेशन ‘वॉचमैन’ को मिले है तो वहीं सक्सेशन’भी इस रेस में पीछे नही रहा है। इस शो के एक्टर Jeremy Strong को बेस्ट लीड एक्टर अवार्ड से नवाजा गया है। यहां नीचे एमी अवार्ड्स 2020 के विनर्स की लिस्ट सामने आई है जो इस प्रकार से है।

अवॉर्ड कैटेगरी विनर

कॉमेडी सीरीज

अवॉर्ड कैटेगरी विनर

अन्य टीवी प्रोग्राम

अवॉर्ड कैटेगरी-विनर

आउटस्टैंडिंग कॉम्पटीशन पोग्राम-रु-पॉल्स ड्रैग रेस

आउटस्टैंडिंग वैराइटी टॉक सीरीज-लास्ट वीक टुनाइट विद जॉन ओलिवर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.