जानिए इन फिल्म्स के बारे में जो इतनी डरावनी थीं कि दुनियाभर के देशों को उन्हें बैन करना पड़ गया

जानिए कुछ ऐसे फिल्म्स के बारे में जिनको दुनिया भर के देशों ने बैन कर दिया था।

<p>horror movies</p>
नई दिल्ली। डरावनी मूवीज को देखना किसे नहीं पसंद होता है। पर डर भी एक हद तक सही होता है। वहीं यदि कोई व्यक्ति ज्यादा कमजोर दिल का हो तो उसे ऐसी फिल्मों को देखने से अवॉयड करना चाहिए। ये उसके लिए खतरनाक और जानलेवा भी साबित हो सकती है।
आज हम आपको ऐसी फिल्म्स के बारे में बताने जा रहें हैं जिसको पूरी दुनिया ने ही बैन कर दिया है। इन फिल्म्स के बारे में आपको भी पता होना चाहिए।
द एग्जॉरसिस्ट- 1973
द एग्जॉरसिस्ट फिल्म की बात करें तो ये 1973 में रिलीज़ हुई थी। ये फिल्म को बहुत ही ज्यादा डरावना माना गया था। इस फिल्म्स के भीतर कई सारे ऐसे सीन्स थे जो कि कई लोग देख के सदमे में भी आ सकते हैं। आपको बताते चलें कि फिल्म को ही नहीं बल्कि इसके ट्रेलर को भी बैन कर दिया गया था।
फेसेस ऑफ़ डेथ- 1978
फेसेस ऑफ़ डेथ में माना जाता है कि ऐसे-ऐसे भयानक सीन्स को दिखाया गया है कि देखने वाला लंबे समय तक भयभीत रह सकता है। इसमें कुछ ऐसे नजारे हैं जिनको देखना कोई भी व्यक्ति पसंद नहीं करेगा। ये फिल्म लगभग 46 देशों में पूरी तरह से बैन है।
हॉस्टल पार्ट-2 – 2007
फिल्म की स्टोरी ये है कि स्टूडेंट्स ऐसे हॉस्टल में रुकते हैं जिनको भूतिया माना जाता है। यहां रुकना बिलकुल भी सेफ नहीं होता है। फिल्म में कई सीन इतने डरा देने वाले हैं जिनको देख के रूह भी कांप उठती है। इसलिए इस फिल्म को नूजलीलैंड के साथ-साथ कई देशों ने बैन कर दिया था।
जानिए इन फिल्म्स के बारे में जो इतनी डरावनी थीं कि दुनियाभर के देशों को उन्हें बैन करना पड़ गया
कैनिबल होलोकॉस्ट-1980
इस फिल्म में इतनी ज्यादा बर्बरता और क्रूरता दिखाई गई थी कि जिसको देखना लोगों के लिए असंभव था। इसलिए कोर्ट ने रिलीज़ के पहले ही इसपर बैन लगा दिया था। जो अभी भी बहुत देशों में लगा है।
जानिए इन फिल्म्स के बारे में जो इतनी डरावनी थीं कि दुनियाभर के देशों को उन्हें बैन करना पड़ गया
द टेक्सास चेनसॉ मासकेयर- 1974
इस फिल्म की बात करें तो ये फिल्म रियल लाइफ नरभक्षी परिवार के ऊपर बेस्ड है। इस फिल्म में इस कदर बुरी तरह से हिंसा को दिखाया है कि फिल्म के रिलीज़ पर ही बैन लगा दिया गया था। इसको अभी तक की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मों से एक माना जाता है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.