अमरीकन सिंगर रिहाना के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, बाल श्रम का लगा आरोप

अमरीकन पॉप सिंगर रिहाना ( Rihanna ) के खिलाफ दर्ज हुआ मामला
बाल श्रम ( Child Labour ) का लगा आरोप
किसान आंदोलन ( Farmers Protest ) को लेकर रिहाना ने किया था ट्वीट

<p>Case Filed Against American Pop Singer Rihanna For Child Labour</p>

नई दिल्ली। भारत में चल रहे किसान आंदोलन ( Farmers Protest ) पर ट्वीट कर अमरीकन पॉप सिंगर रिहाना ( Rihanna ) वैसे भी सुर्खियों में हुईं हैं। आए दिन रिहाना को लेकर कई खबरें अब सुनने को मिल रही हैं। ऐसे में अब रिहाना को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। जिसमें बताया जा रहा है कि सिंगर रिहाना के खिलाफ बाल श्रम को लेकर शिकायत दर्ज हुई है।

 

यह भी पढ़ें

कंगना रनौत से बचने के लिए लोगों ने की वैक्सीन बनाने की मांग, Sona Mohapatra ने ट्वीट कर दिया मजेदार जवाब

दरअसल, रिहाना पर लीगल राइट्स ऑब्जर्वेटरी एनजीओ ने गंभीर आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि रिहाना के नाम का एक ब्यूटी प्रोडक्ट है। जिसमें ब्लड माइका नाम का पदार्थ इस्तेमाल किया जाता है। वह इस पदार्थ को झारखंड से मांगवाती हैं। अब बड़ी बात यह है कि इस पदार्थ के उत्पादन में चाइल्ड लेबर का इस्तेमाल किया जाता है। जो कि कानून के सख्त खिलाफ है। खबरों के मुताबिक राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के चेयरमैन प्रियांक कानूनगो इस मामले को देख रहे हैं। उनका कहना है कि इस मामले में जो भी जरूरी कदम हैं उन्हें उठाया जाएगा। साथ ही रिहाना पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उनकी पास इस ब्रांड का कोई भी सर्टिफिकेट नहीं है। जिसे वह यह प्रूव कर पाए कि इस पदार्थ को बनाने में बाल श्रम का उपयोग नहीं होता है।

आपको बतातें चलें कि रिहाना के अलावा किसान आंदोलन पर ग्रेटा थनबर्ग ( Greta Thunberg ) और पॉर्न स्टार रह चुकी मिया खलीफा ( Mia Khalifa ) भी ट्वीट कर चुकी हैं। जिसके बाद बताया जा रहा है कि सेलेब्स को ट्वीट करने पर पैसे लेने की बात भी सामने आई। वहीं कंगना रनौत ने तो रिहाना पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें कम से कम इस ट्वीट के लिए 100 करोड़ रुपये मिल होंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.