पुन्हाना में दिखा बृज एवं खाटू धाम का नजारा। आप भी देखिए…

तीन प्रदेशों के हजारों श्याम भक्तों ने फूलों से खेली होली, खाटू नरेश के भजनों पर जमकर नाचे।मुक्तिधाम आश्रम में श्याम परिवार महासंघ द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह।

<p>शीश के दानी खाटू नरेश के मधुर भजनों पर भक्मि रस से ओतप्रोत होकरनाचते श्याम प्रेमी।</p>
फिरोजपुर झिरका. मेवात के कस्बा पुन्हाना में रविवार को बृज और खाटू धाम जैसा नजारा देखने को मिला। हजारों श्यामप्रमियों ने गुलाब के फूलों से होली खेली और शीश के दानी खाटू नरेश के भजनों पर जमकर नृत्य किया। श्याम परिवार महासंघ के तत्वाधान में श्याम सखा मंडल पुन्हाना द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में तीन प्रदेशों के हजारों श्याम प्रेमी एकत्रित हुए।
मुक्तिधाम आश्रम पुन्हाना में प्रेमपीठ तिजारा के पीठाधीश्वर ललित मोहनाचार्य तथा आश्रम के प्रमुख महंत रामदास महाराज की अध्यक्षता में श्याम परिवार महासंघ, बृज,राठ मेवात की ओर से श्याम होली महोत्सव का आयोजन हुआ। होली महोत्सव कार्यक्रम में हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश व दिल्ली से हजारों श्याम प्रेमियों ने भाग लिया। इससे पहले भक्तों ने बैंड बाजों के साथ ध्वज यात्रा व नगर फेरी में भाग लिया। शहर के लोगों ने ध्वज यात्रा का पुष्प वर्षा से स्वागत किया।
नई कार्यकारिणी का गठन
श्याम सखा मंडल पुन्हाना के नए पदाधिकारियों की श्याम परिवार महासंघ के संस्थापक एवं तिजार पीठाधीश्वर ने घोषणा की। इसमें रिंकू भट्टा वालों अध्यक्ष, नरेंद्र मंगला उपाध्यक्ष, बिजेंद्र साहू कोषाध्यक्ष, आत्म प्रकाश प्रचार मंत्री व नरेश भगत सरंक्षक नियुक्त किए गए।
वर्ष 2021 का होली मिलन समारोह भरतपुर में होगा
तिजारा पीठाधीश्वर ललित मोहनाचार्य ने घोषणा की कि श्याम परिवार महासंघ बृज,राठ, मेवात का प्रतिवर्ष होने वाला होली मिलन समारोह वर्ष 2021 में भरतपुर में होगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.