Beauty Tips: निखरी हुई त्वचा पाने के लिए आज ही आजमाएं ये साधारण से उपाय

Beauty Tips: बॉडी पॉलिशिंग में सबसे पहले शरीर की सामान्य सफाई की जाती है, उसके बाद पूरे शरीर को स्क्रब किया जाता है। ये स्क्रब चेहरे पर यूज किए जाने वाले स्क्रब से सॉफ्ट होता है और बिल्कुल हल्के हाथों से लगाया जाता है।

Beauty Tips: बॉडी पॉलिशिंग में सबसे पहले शरीर की सामान्य सफाई की जाती है, उसके बाद पूरे शरीर को स्क्रब किया जाता है। ये स्क्रब चेहरे पर यूज किए जाने वाले स्क्रब से सॉफ्ट होता है और बिल्कुल हल्के हाथों से लगाया जाता है। बॉडी पॉलिशिंग के लिए बेकिंग सोडा और एलोवेरा का भी प्रयोग किया जाता है। बेकिंग सोडा एक्ने दूर करने में मददगार होता हैं और इससे शरीर की प्राकृतिक नमी बरकरार रहती है।

यह भी पढ़ें

लोहे के बर्तन में पका हुआ खाना खाने से शरीर में नहीं होगी आयरन की कमी

स्क्रब करें स्किन को
स्क्रब से चेहरा ग्लोइंग बनता है। स्क्रब बनाने के लिए कच्चे चावलों को दूध में दो घंटे के लिए भिगो कर पीस लें। फिर उससे चेहरे को स्क्रब करें। चेहरा ग्लो करने लगेगा। दो चम्मच बेकिंग सोडा और पानी मिक्स कर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर कुछ देर लगाने के बाद पानी से धो लें। पिसा बादाम, दो चम्मच शहद और दूध की मलाई मिक्स कर स्क्रब तैयार करें। इसे प्रयोग कर के चेहरा स्मूद बनाएं।

यह भी पढ़ें

कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करने से पहले जरूर जान लें ये ख़ास बातें, नहीं त्वचा हो सकती है खराब

हाईड्रेटिंग मास्क से ग्लोइंग बनेगा चेहरा
त्वचा की थकान मिटाने और उसे ग्लोइंग बनाने के लिए हाईड्रेटिंग मास्क का उपयोग किया जा सकता है। एक कटोरे में दही या मलाई लें, उसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें, जायफल पाउडर और हल्दी पाउडर डालें। इस मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और इसे पांच से दस मिनट रहने दें। सूखने पर इसे पानी के साथ रगड़कर निकालें और त्वचा को हेल्दी रखने के लिए तुरंत गुलाबजल लगाएं।

यह भी पढ़ें

अदरक और नींबू का रस झड़़ते बालों के लिए है औषधि, ऐसे करें इस्तेमाल



Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.