प्रवीण तोगड़िया का सवाल- CAA तो ठीक है लेकिन कश्मीरी पंडितों की घर वापसी कब होगी

बाला साहब ठाकरे, विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल, राम मंदिर आंदोलन के प्रणेता रामचंद्र दास परमहंस एवं गोरक्ष पीठाधीश्वर रहे महंत अवैद्यनाथ को भारत रत्न दिया जाए

<p>प्रवीण तोगड़िया का बड़ा ऐलान, जल्द राजनीतिक दल बना सभी सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी</p>
हाथरस। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं फायर ब्रांड हिन्दूवादी नेता डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया के आज यहां आगमन पर हिन्दूवादी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका फूल मालाओं से लादकर जहां जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर हिन्दूवादी नेता तोगड़िया ने केंद्र सरकार से राम मंदिर आंदोलन में अग्रज रहे 4 महापुरुषों को भारत रत्न दिए जाने की मांग की। उन्होंने जहां सीएए का समर्थन किया, वहीं यह भी सवाल दागा कि भारत के कश्मीरी हिन्दुओं पंडितों की घर वापसी कब होगी।
यह भी पढ़ें

CAA को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम दूर करें- डॉ. दिनेश शर्मा

इनके कारण बन रहा राम मंदिर

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं फायर ब्रांड हिन्दूवादी नेता डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने आज यहां आगमन पर समाजसेवी एवं विश्व हिन्दू परिषद के नगर उपाध्यक्ष मदन गोपाल वाष्र्णेय के श्याम कुंज स्थित प्रतिष्ठान पर आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि देश के काफी लोगों को पद्म सम्मान से सम्मानित किया गया है। मेरी मांग है कि बाला साहब ठाकरे, विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल, राम मंदिर आंदोलन के प्रणेता रामचंद्र दास परमहंस एवं गोरक्ष पीठाधीश्वर रहे महंत अवैद्यनाथ को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। ये चारों राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा एवं हिन्दुत्व की मिसाल थे। उन्होंने कहा कि इन्हीं महापुरुषों के कारण भाजपा की सरकार आई है। उन्होंने कहा कि इन्हीं चारों लोगों के कारण आज राम मंदिर बनने को जा रहा है और हिन्दुत्व का नवजागरण हुआ है। देश की सत्ता बदल गई है और उक्त चारों लोगों का सम्मान होना जरूरी है।
यह भी पढ़ें

Aaj ka rashifal 28 Jan: बजरंगबली की कृपा से मेष और मकर वालों को होगा लाभ, जानिए आपका राशिफल

कब होगी घर वापसी

पत्रकारों के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम की जरूरत थी और हम उसका समर्थन करते हैं। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया कि पाकिस्तानी हिन्दू शरणार्थियों को तो भारत में जगह मिल जाएगी लेकिन भारतीय शरणार्थी हिन्दू कश्मीरी पंडितों की घर वापसी कब होगी और कश्मीरियों की चिंता क्यों नहीं की जा रही है। उन्हें कब घर मिलेगा।
यह भी पढ़ें

90 वर्षीय मां को घर में बंद कर घूमने निकले बेटे-बहू, 10 दिन तक भूखी प्यासी रही कैद

दो बच्चों का कानून बने

शरणार्थियों के लिए बनाए जा रहे डिटेंशन सेंटर के प्रश्न पर कुछ नहीं बोले और कहा कि वह हिंदुत्व, महिला सुरक्षा पर अंतराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम किसी के विरोधी या समर्थक नहीं हैं, हम तो हिंन्दुत्व के उपासक हैं। उन्होंने कहा कि किसी ने हमारा साथ दिया या नहीं दिया, लेकिन हम अपने रास्ते पर ही हैं। मंदिर बनने के बाद अगला निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि साढे 400 वर्षों के संघर्ष के बाद मंदिर बन रहा है। अंत में उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत बताते हुए कहा कि उक्त कानून को लाकर जिन लोगों पर दो से अधिक बच्चे हैं उनकी सभी प्रकार की सरकारी सुविधाएं बंद हों।
इन्होंने किया स्वागत

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया के यहां आगमन पर उनका विश्व हिन्दू परिषद के नगर उपाध्यक्ष एवं समाजसेवी मदन गोपाल वाष्र्णेय, अखिल भारतीय वैश्य महासंगठन के प्रदेश सचिव योगेश वाष्र्णेय सानू, जिलाध्यक्ष श्याम अग्रवाल, शहर अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स के जिलाध्यक्ष सौरभ सिंघल, कोषाध्यक्ष कौशल किशोर वाष्र्णेय, जिला महासचिव शैलेंद्र सांवलिया, वाष्र्णेय यूथ आर्गनाइजेशन के शेखर वाष्र्णेय, मनोज वाष्र्णेय आदि ने स्वागत किया गया। प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस दौरान शहर के प्रकांड विद्वान आचार्य उपेंद्रनाथ चतुर्वेदी, डॉ. रवि चैधरी, शिवम् वाष्र्णेय ऐलानी, रूपकिशोर जीके आदि मौजूद थे।
अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के पदाधिकारी घोषित

हाथरस। अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया के आज यहां आगमन पर उन्होंने अपने संगठन का विस्तार भी किया है और कई लोगों को जिम्मेदारियां सौंप कर गए हैं। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद की महिला इकाई राष्ट्रीय महिला परिषद ब्रज प्रांत की प्रांत मंत्री सुनीता मिश्रा को बनाया है। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद में ओमप्रकाश जिला उपाध्यक्ष, प्रवीण अग्रवाल जिला उपाध्यक्ष, सुरेश जिला कार्याध्यक्ष एवं राजकुमार गुप्ता को जिला मंत्री का दायित्व सौंपा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.