हरदोई

पालीथीन मुक्त जिला बनाने के लिए डीएम की अनूठी पहल, नागरिकों को दिला रहे शपथ

5 Photos
Published: July 17, 2018 03:07:33 pm
1/5

हरदोई. जिले में शासन की मंशानुरूप पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण मुक्त वातावरण के लिए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अनूठी पहल की है। डीएम ने जनजागृति के स्वयं आम नागरिकों को पालीथिन उपयोग न करने और दूसरों को भी पालीथीन प्रयोग न करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाने का सिलसिला शुरू किया है। डीएम पुलकित खरे ने पत्रिका टीम को बताया कि जन जागरूकता एवं जन सहभागिता के द्वारा जनपद के सार्वजनिक स्थलों, विद्यालयों, नगर पालिकाओं, टाउन एरिया तथा प्रमुख बाजारों में प्रभात फेरी, प्रदर्शनी, स्लोगन, होर्डिंग, बैनर, पोस्टर, नुक्कड़ नाटको के माध्यम से लोगो में जन जागरूकता लाने के लिए अभियान चलाया जाए, इसके अतिरिक्त डोर टू डोर सम्पर्क, टोका टाकी, पाॅलीथीन में सामान देने वालों से सामान न लेने, गोष्ठियों, आर्ट प्रतियोगिताएं, सोशल मीडिया, समाचार पत्रों आदि के ,द्वारा लोगों में जन जागरूकता लाई जा रही है । लोगों को पाॅलीथीन से होने वाले दुस्ष परिणामों के बारे में जागृत किया किया जा रहा है ।

2/5

जिले में शासन की मंशानुरूप पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण मुक्त वातावरण के लिए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अनूठी पहल की है।

3/5

डीएम ने जनजागृति के स्वयं आम नागरिकों को पालीथिन उपयोग न करने और दूसरों को भी पालीथीन प्रयोग न करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाने का सिलसिला शुरू किया है।

4/5

डीएम पुलकित खरे ने पत्रिका टीम को बताया कि जन जागरूकता एवं जन सहभागिता के द्वारा जनपद के सार्वजनिक स्थलों, विद्यालयों, नगर पालिकाओं, टाउन एरिया तथा प्रमुख बाजारों में प्रभात फेरी, प्रदर्शनी, स्लोगन, होर्डिंग, बैनर, पोस्टर, नुक्कड़ नाटको के माध्यम से लोगो में जन जागरूकता लाने के लिए अभियान चलाया जाए, इसके अतिरिक्त डोर टू डोर सम्पर्क, टोका टाकी, पाॅलीथीन में सामान देने वालों से सामान न लेने, गोष्ठियों, आर्ट प्रतियोगिताएं, सोशल मीडिया, समाचार पत्रों आदि के ,द्वारा लोगों में जन जागरूकता लाई जा रही है ।

5/5

लोगों को पाॅलीथीन से होने वाले दुस्ष परिणामों के बारे में जागृत किया किया जा रहा है ।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.