यूपी में कोरोना LIVE: हरदोई में मिले पांच नए मरीज, प्रदेश में 11 हजार के करीब कोरोना संक्रमित

– हरदोई जिले में कुल Corona Positive मरीज 124, सक्रिय केस हैं 86 – Hardoi जिले के एक ही परिवार में हैं छह कोरोना संक्रमित

<p>मंगलवार को हरदोई जिले में पांच और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से चार बाहर से आये श्रमिक/कामगार हैं</p>
हरदोई. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को हरदोई जिले में पांच और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से चार बाहर से आये श्रमिक/कामगार हैं। इससे पहले सोमवार को भी हरदोई में सात संक्रमित मरीज मिले थे। हरदोई जिले में अब कुल मरीजों की संख्या 124 हो गई है, जिनमें 86 एक्टिव केस हैं। वहीं, पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों (Coronavirus in UP) का आंकड़ा 11 हजार के करीब पहुंच गया है।
एक ही परिवार के छह पॉजिटिव
सोमवार को हरदोई में मिले छह कोरोना संक्रमित मरीजों में छह लोग एक ही परिवार के हैं। पांच जून को इस परिवार का एक सदस्य की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, लखऩऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में उसका इलाज चल रहा है। अब संंक्रमित के परिवार में उसकी पत्नी, पुत्र-पुत्री, भाई-बहन और भतीजे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
अनलॉक 1.0 में बढ़ी मुसीबत
08 जून से यूपी में अनलॉक 1.0 का दूसरा चरण शुरू हो चुका है, जिसमें कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य जगहों पर पूरी रियायत दी गई है। धर्मस्थलों से लेकर शॉपिंग मॉल और बाजार खुल गये हैं। परिवहन व्यवस्था भी चालू है। हालांकि, स्कूल-कॉलेज अभी बंद रहेंगे। ऐसे में जरा सी भी असावधानी लोगों को खतरे में डाल सकती है। इसीलिए सरकार लगातार लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग पर पूरा जो दे रही है।
यह भी पढ़ें

आजमगढ़ में फिर मिले 10 कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या पहुंची 153

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.