उल्टे पैर के साथ जन्मी बच्ची, माता-पिता ने भी छोड़ा साथ

घुटने से उल्टे पैर के साथ जन्म का दुर्लभ मामला,बच्ची की हालत समान्य जिला अस्पताल के एनआईसीयू बार्ड में चल रहा है इलाज।

हरदा. मध्य प्रदेश में घुटने से उल्टे पैर के साथ जन्म लेने वाली बच्ची का मामला सामने आया है। प्रदेश के हरदा जिला अस्पताल में जन्मी इस बच्ची के दोनों पैर उल्टे हैं जी हां दानों पैर घुटने के बाद उल्टे हैं, उसके दोनों पंजे पीठ की ओर हैं। हालांकि इसके साथ ही बच्ची को अन्य कोई परेशानी नहीं है। जन्म के साथ उसका वजन थोड़ा कम है वह 1 किलो 600 ग्राम की है। फिलहाल उसे जिला अस्पताल के एसएनसीयू बार्ड में भर्ती कराया है। डॉक्टर और अस्पताल का स्टाफ उसकी देखभाल कर रही है।

Must See: ये लक्षण दिखें तो न करें नजरअंदाज तुरंत करें डॉक्टर से संपर्क

बताया जा रहा है कि बच्ची का जन्म सोमवार दोपहर 12 बजे हुआ है। जन्म के बाद से अस्पताल से बच्ची के माता पिता लापता हो गए हैं। बच्ची के पिता विक्रम जिले ते खिरकिया ब्लाक के झांझरी गांव के रहने वाले हैं। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार बच्ची के जन्म के बाद माता-पिता और परिजन लापता हो गए हैं। मंगलवार को भी अस्पताल परिसर में माता-पिता की खोजने का प्रयास किया था पर उनका पता नहीं चल सका है। बच्ची के परिजन नहीं मिलने पर अस्पताल प्रबंधन इस मामले में पुलिस को भी सूचना दे दी है।

Must See: ब्लैक फंगस : ठीक होने के बाद घर नहीं जाना चाहते मरीज, ये है वजह…

बच्ची के इलाज के बाद यदि परिजन उसे लेने नहीं आते हैं तो पुलिस की सहायता से उनकी तलाश की जाएगी। हालांकि इस मामने में शिशु रोग विशेषज्ञों की माने तो ऑपरेशन के बाद इस विसंगति को दूर किया जा सकता है। और बच्ची अपना सामान्य जीवन जी सकती है। फिलहाल इसके लिये अभी इंतजार करना होगा। पहले विसंगति के साथ जन्म लेने वाले बच्चों को कई परीक्षणों से गुरजना होता है उसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है।

देखें वीडियोः सिविल अस्पताल में ऊर्जा मंत्री ने किया डांस

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.