Latest News in Hindi

चोरों ने दो घरों पर बोला धावा, लाखों का माल किया पार, पुलिस की पकड़ से चोर रहे दूर

By kamlesh sharma

Sep, 12 2018 06:41:00 (IST)

www.patrika.com/rajasthan-news/

हनुमानगढ़। संगरिया कस्बे के वार्ड 20 में चोरों ने दो मकानों को निशाना बना डाला। एक मकान से नकदी, कीमती गहनें और बाइक चुरा ले गए। जबकि दूसरे मकान में सामान बिखेरकर चोर फरार हो गए। हांलाकि सीसीटीवी कैमरे में चोरों की तस्वीरें कैद हो गई हैं। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

 

लाखों की चोरी से रह गए दंग

वारदात घनश्याम गुप्ता के घर में हुई, जहां मंगलवार रात करीब सवा दो बजे चोरों ने पीछे के गेट से घर में प्रवेश किया। इस दौरान चोरों ने लोहे की ग्रिल उतारी और लकड़ी की खिड़की तोड़कर कमरे में घुस गए। इस बीच संदूक, गोदरेज अल्मारी में रखे सामान को बिखेर डाला और 55 हजार रुपए, सोने की अंगूठी व बजाज प्लेटिना गाड़ी चुरा ले गए। चोरी का पता बुधवार सुबह जाग होने पर लगा।

 

सीसीटीवी में कैद चोर

इसी तरह उनके घर के सामने इंद्रजीत बिश्रोई के घर पर भी चोरों ने धावा बोल दिया। सारा सामान बिखेर कर चोर फरार हो गए। परिवार के सदस्य घर से बाहर गए हुए थे। केवल नौकर अमरसिंह ही घर के पास बने कवार्टर में सो रहा था। चुराए सामान की जानकारी परिवार के लोगों के आने के बाद ही पता चल सकेगी। हालांकि सीसीटीवी में चोर कैद हो गए।

 

पारदी गिरोह पर शक

दोनों घरों में चोरी की घटना के बाद लोगों ने पारदी गिरोह पर शक जताया है। ग्रिल उतारकर व खिड़की के सहारे मकानों में प्रवेश करना से आशंका गिरोह पर है।

 

पहले भी हो चुकी कई चोरियां, नहीं लगा सुराग

गुप्ता ने बताया कि उनके घर में पहले भी 5 जुलाई को सवा लाख रुपये की चोरी हो गई थी। चोर 23 चांदी के सिक्के, एक सोने की चैन-लॉकेट, दो अंगूठी, दो घडिय़ां चुरा ले गए थे। जिनका आज तक कोई सुराग नहीं लग सका है। चोरी की घटना भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रवक्ता सुमन कस्वां के घर 12 जून को हो चुकी है। वारदात सीसीटीवी में कैद होने के बावजूद चोरों का सुराग नहीं लग सका। प्रोफेसर डीसी सारण के घर पर 2013 में चोरी हुई थी। इस वारदात के आरोपी बीकानेर में पकड़े गए, जो बाद में बरी हो गए।