रुपनगर से बोलांवाली पहुंचे श्रमिकों व मिस्त्री की हुई जांच

ट्रेवल हिस्ट्री व जानकारी लेकर आठ को आइसोलेशन सेंटर भेजा
ढाबां में भी मिले पांच संदिग्ध

<p>रुपनगर से बोलांवाली पहुंचे श्रमिकों व मिस्त्री की हुई जांच</p>
हनुमानगढ़. संगरिया. हनुमानगढ़ टाउन के रुपनगर में दो कोरोना पॉजिटिव आने पर हुई सतर्क ता के बाद उपखंड के गांव बोलांवाली में आए दो श्रमिकों सहित उनके संपर्क में आए मिस्त्री की जांच करने पुलिस-प्रशासन व मेडिकल टीम सोमवार सुबह पहुंची। ट्रेवल हिस्ट्री व तमाम जानकारियां संग्रहित की। दोपहर सवा तीन बजे उन्हें एंबुलेंस पर आइसोलेशन करने हनुमानगढ़ ले गए। वहीं, गांव ढाबां से भी एक परिवार के पांच जनों को भेजा गया है।

पटवार संघ अध्यक्ष पुरुषोत्तम वर्मा ने बताया कि बोलांवाली बस अड्डा समीप वार्ड सात में निवासी मिस्त्री के घर पर रुपनगर निवासी दो भाई कंबाइन पर गेहूं कटाई का कार्य करने के लिए १४ मार्च को गांव बोलांवाली आए थे। इसी बीच वे हनुमानगढ़ कई बार गए। हाल ही में वे तीन अप्रैल को रुपनगर जाकर वापिस लौटे थे। कोरोना पॉजिटिव परिवार के ये दोनों पड़ौसी बताए जा रहे हैं। टे्रवल हिस्ट्री छुपाते हुए काम पर आ गए। एक जना पेशे से ड्राईवर है जो अनेक लोगों से मिल चुका। ऐसे में प्रशासन ने ऐतिहातन कार्रवाई की। परिवार को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश देते हुए पर्चा चस्पा किया।

लंबे इंतजार के बाद दोपहर करीब तीन बजे हनुमानगढ़ से पहुंची एंबुलेंस में दोनों भाई सहित उनके संपर्क में तीन दिनों से आए मिस्त्री को भी आइसोलेशन के लिए भेज दिया। इस दौरान एएसआइ देवीलाल, हवलदार रणवीर सिंह, कोविड१९ बोलांवाली ग्रुप सदस्य इकबाल बराड़ व बंशीलाल शर्मा, डॉ.विजय स्याग, नर्सिंग कर्मी अनिल जोशी, सुरजीतकौर, रानी, जसवीरकौर, वीडीओ अमरीक सिंह व गिरदावर राजेश थे।

पुलिस-प्रशासन का करें सहयोग, नहीं तो होगी कार्रवाई
संगरिया. एसडीएम मांगीलाल तथा थाना प्रभारी इंद्र कुमार ने लोगों से पुलिस-प्रशासन का सहयोग करने का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि जिले में बाहर से एक मार्च के बाद आए व्यक्ति की जानकारी खुद/परिवार वाले कंट्रोल रूम पर दें अन्यथा द एपेडेमिक डिजीज एक्ट 1957, भारतीय दंड संहिता की धारा 269,270,271 या आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के साथ भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं में अभियोजन कार्रवाई होगी। इसके अतिरिक्त दोषी को केंद्र व राज्य सरकार से प्राप्त होने वाले परिलाभ प्रत्याहारित करने की कार्रवाई होगी। अन्य राज्यों व विदेश से आए व्यक्तियों के पासपोर्ट जब्ती कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।

गांव ढाबां से पांच को भेजा
उधर, ढाबां ग्राम पंचायत के वीडीओ नंदकिशोर वर्मा ने बताया कि वार्ड तेरह के एक परिवार से पांच सदस्यों को भी कोरोना संदिग्ध मानकर सेंपलिंग के लिए हनुमानगढ़ ले जाया गया। बताया गया कि सरकारी अस्पताल हनुमानगढ़ टाऊन में गांव के एक जने का ऑप्रेशन हुआ था। तब रुपनगर कोरोना पॉजिटिव युवक उनसे मिलने के लिए आए थे। ऐसी स्थिति में उन्हें ऐतिहात के तौर पर आइसोलेशन व आगामी कार्रवाई के लिए भेजा गया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.