रिक्रूटमेंट ड्राइव में 310 स्टूडेंट्स में से 240 को मिले ऑफर लेटर

आइटीएम यूनिवर्सिटी में कैंपस प्लेसमेंट

<p>रिक्रूटमेंट ड्राइव में 310 स्टूडेंट्स में से 240 को मिले ऑफर लेटर</p>
ग्वालियर.
आइटीएम यूनिवर्सिटी में हाल ही में शुरू हुए रिक्रूटमेंट ड्राइव के अंतर्गत फस्र्ट डे स्लॉट में तीन मल्टीनेशनल कंपनीज ने रिक्रूटमेंट प्रोसेस की। जिनमें विप्रो, कॉग्नीजेंट और इंफोसिस शामिल रहे और दूसरे स्लॉट में हेग्जावेयर, डीएक्ससी ने रिक्रूटमेंट किया। इनमें से चार कंपनीज ने रिजल्ट घोषित कर दिए हैं, जिसमें लगभग 240 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर किए गए। अभी इंफोसिस कंपनी का रिजल्ट आना बाकी है। ये रिक्रूटमेंट ड्राइव बीटेक व एमसीए के 2022 में पासआउट होने वाले स्टूडेंट्स के लिए रखी गई थी। सिलेक्टेड स्टूडेंट डिग्री कम्पलीट करते ही सीधे इन कंपनीज में ज्वॉइन करेंगे। उल्लेखनीय है कि सिर्फ पहले और दूसरे स्लॉट की रिक्रूटमेंट ड्राइव में ही 77 प्रतिशत स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हो गया है।
डे वन स्लॉट में रही अग्रणीय कंपनीज शामिल
रिक्रूटमेंट ड्राइव के डे वन स्लॉट में शामिल रहने के लिए कई मल्टीनेशनल कंपनीज ने इच्छा जताई। ये कंपनीज बड़ी संख्या में हायरिंग करती हैं, जो चाहते हैं कि सबसे पहले उनकी कंपनीज ही योग्य स्टूडेंट्स का इंटरव्यू करे। इनमें से विप्रो, कॉग्नीजेंट और इंफोसिस, हेग्जावेयर, डीएक्ससी कंपनीज ने 2022 में पासआउट होने वाले स्टूडेंट्स के लिए रिक्रटमेंट ड्राइव शुरू किया है। योग्य उम्मीदवारों के लिए इन्होने चुनिंदा संस्थानों से इसकी शुरुआत की है। इसमें विप्रो, कॉग्नीजेंट और इंफोसिस ने आइटीएम को प्रमुखता देते हुए रिक्रूटमेंट ड्राइव का पहला दिन यानि फस्र्ट स्लॉट को स्वयं के लिए सुरक्षित किया ताकि वे स्टूडेंट्स को अन्य कंपनियों से पहले इंटरव्यू लेकर परख सकें और योग्य उम्मीदवार उन्हें पहले रिकू्रट करने का मौका मिले। वहीं दूसरे स्लॉट में हेग्जावेयर, डीएक्ससी शामिल रहीं।

इनमें से चार कंपनीज के रिजल्ट घोषित किए जा चुके हैं। इन्फोसिस का रिजल्ट भी इस महीने में आ जाएगा। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव में 240 स्टूडेंट्स का सिलेक्शन कर जॉब ऑफर दिए जा चुके हैं। रिक्रूटमेंट ड्राइव में शामिल हुए 310 योग्य स्टूडेंट्स में से प्लेसमेंट का एवरेज अब तक 77 प्रतिशत रहा, जो बड़ी उपलब्धि है। ये सिलेक्ट हुए स्टूडेंट्स अब 2022 में पासआउट होते ही सीधे इन मल्टीनेशनल कंपनीज में ज्वॉइन करेंगे।

वर्जन
लॉकडाउन के असर और वर्तमान परिस्थितियों के कारण देशभर में ज्यादातर कंपनियों में असमंजस की स्थिति है, नए रिक्रूटमेंट्स अभी लगभग ना के बराबर हो रहे हैं। वहीं आइटीएम के स्टूडेंट्स को विपरीत परिस्थितियों में भी इंटर्नशिप और जॉब ऑफर होते रहे और अब यूनिवर्सिटी की रिक्रूटमेंट ड्राइव शुरू होते ही मल्टीनेशनल कंपनीज ने रिक्रूटमेंट करना शुरू कर दिया है। जिसका कारण स्टूडेंट्स को बेहतर प्रोफेशनल स्किल्स, एक्टिविटी बेस्ड असेसमेंट और जॉब ओरियेंटेड एजुकेशन देना है। हमें खुशी है कि कंपनीज को बेहतर प्रोफेशनल्स और योग्य स्टूडेंट्स को उनके अनुरूप जॉब दिलवाने में हम सहायक हो रहे हैं।
डॉ एसएस भाकर, वाइस चांसलर, आइटीएम यूनिवर्सिटी ग्वालियर
आइटीएम के स्टूडेंट्स की प्रोफेशनल्स स्क्ल्सि काफी अच्छी होती हैं। हमारे यहां जितने भी स्टूडेंट्स पहले रिक्रूट हो चुके हैं वे काफी अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। इसलिए हम हर साल यहां कैम्पस प्लेसमेंट आयोजित करते हैं। इस बार भी रिक्रूटमेंट ड्राइव शुरू होते ही हमने पहले स्लॉट में ही स्टूडेंट्स का इंटरव्यू कर उन्हें जॉब ऑफर की। हमेशा की तरह इस बार भी हमारा अनुभव अच्छा रहा।
लक्ष्मी राजेश नायर, एचआर, विप्रो टेक्नोलॉजीस
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.