4 बड़े शहरों में 24 घंटे में 4 हजार से ज्यादा केस, 15 अप्रैल की सुबह से लॉकडाउन

– शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 20285….

<p>Lockdown</p>

ग्वालियर। पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर (coronavirus) जारी है। बीते दिन सरकार ने भोपाल में लॉकडाउन लगाया था, वहीं अब ग्वालियर में भी 7 दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। ग्वालियर में 15 अप्रैल की सुबह 6 बजे से 22 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाएं बहाल रहेंगी।

ग्वालियर में बीते तीन दिनों से रोजाना पांच सौ के लगभग मरीज मिल रहे हैं। शहर में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 20285 हो चुकी है। जबकि, 249 मरीजों की अब तक जान जा चुकी है। शहर में अब तक 17505 मरीज अब तक पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। जबकि अब तक शहर में 2531 केस एक्टिव हैं।

MUST READ : लॉकडाउन: 6 दिनों तक बंद रहेंगी देशी-विदेशी शराब की दुकानें

 

IMAGE CREDIT: Total lockdown

बनाए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोन

शनिवार-रविवार के लॉकडाउन के बाद बाजार में उमड़ी भीड़ कोरोना बढ़ने का बड़ा कारण बन रही है। प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी लोग मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। सोमवार को 50 जगहों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन और 3 वार्डों के 25 मोहल्ला और कॉलोनियों को 19 अप्रैल तक कंटेनमेंट जोन बना दिया गया। सोमवार शाम को जिला प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थलों और संस्थानों में आम लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी।

नहीं मिल रही जगह

वहीं पूरे मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना (coronavirus) के 6489 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 344634 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4221 पहुंची है। बीते दिन राजधानी भोपाल में 41 कोरोना संक्रमितों के शव पहुंचे। जलाने के लिए जगह ही नहीं थी। जलती चिताओं के बीच बेहद नजदीक दूसरी चिताएं सजाई जा रही थीं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.