काम नहीं आई सिंधिया के नाम की धौंस, रिटायर्ड आइएएस अफसर पर हुई FIR, देखें video

कार्रवाई के लिए आए जवानों को धमकाते हुए कहा- वर्दी उतरवा दूंगा

ग्वालियर. एक रिटायर्ड IAS ने ट्रेन में अनावश्यक रूप से चेन पुलिंग कर दी. जब रेलवे पुलिस पता लगाते हुए उनके पास कार्रवाई करने आई तो वे अपने आईएएस होने की धौंस देने लगे. इतना ही नहीं उन्होंंने कार्रवाई के लिए आए जवानों को यह कहकर धमकाया कि मैं एक मिनट में तुम्हारी वर्दी उतरवा दूंगा. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी होने की भी बात बताई. हालांकि उनकी कोई धौंस काम नहीं आई. उनपर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

दिल्ली से मुंबई जा रही राजधानी एक्सप्रेस में यह वाकया हुआ. रिटायर्ड IAS प्रशांत मेहता ने आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चेन खींच दी। बताते हैं कि मेहता का बेटा रेलवे स्टेशन पर कुछ सामान खरीदने उतरा था। इस कारण उन्होंने चेन पुलिंग कर दी. इससे ट्रेन लेट हो गई. जब यह सूचना ऊपर पहुंची तो चेन पुलिंग करने वाले यात्री का पता लगाया गया।

गडकरी की ‘बुलेट’ स्पीड, 170 kmph से दौड़ी केंद्रीय मंत्री की कार, देखें रफ्तार का live video

इसके बाद RPF के जवान प्रशांत मेहता के पास पहुंच गए. इस पर मेहता भड़क उठे और RPF के जवानों से कहा, ‘मैं IAS हूं, एक मिनट में तुम्हारी वर्दी उतरवा दूंगा। वे अपनी गल्ती मानने से इंकार करते रहे और जवानों से बहस करने लगे. इससे राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पूरे 9 मिनट तक प्लेटफार्म पर ही खड़ी रही। रेलवे पुलिस ने अंतत: उन पर FIR दर्ज कर ली।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84cobu

RPF के जवानों ने इस घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया है. घटनाक्रम 19 सितंबर 2021 की शाम 7 बजे की है जबकि वीडियो मंगलवार सुबह सामने आया. RPF जवानों ने जब प्रशांत मेहता से कार्रवाई की बात की तो नाराज होते हुए उन्होंने कहा कि— तुम मुझे जानते नहीं हो, मैं IAS हूं। एक मिनट में तुम्हारी वर्दी उतरवा दूंगा। मेहता ने जवानों से कहा— तुम्हें जो कार्रवाई करनी हो, इसके लिए ग्वालियर आना। वहां सिंधियाजी आ रहे हैं। उनके साथ मुझे जाना है।

घने जंगल में लोगों पर झपटा टाइगर, LIVE VIDEO में देखें बाघ का रौद्र रूप

काफी समझाने के बाद भी मेहता और उनके साथी RPF से बहस करते रहे। RPF ने इस मामले में प्रशांत मेहता के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 141 के तहत FIR दर्ज की है। RPF के थाना प्रभारी सुरेंद्र चौधरी के अनुसार आरोपी ने बिना किसी उचित कारण के चेन पुलिंग की और ट्रेन को रोका लिया.कई मिनिटों तक स्टेशन पर खड़ी रही। इतना ही नहीं, बाद में जवानों को सहयोग भी नहीं किया.

पुलिस पर हमला, सीने में धंसे चाकू के साथ अस्पताल पहुंचे एसआई, देखें Video

बताया जा रहा है कि आगरा मंडल के DRM ने भी चेन पुलिंग का कारण पूछा था। RPF ने पता किया तो मालूम पड़ा कि H-1 कोच में 15 नंबर सीट पर यात्रा कर रहे यात्री प्रशांत मेहता ने चेन पुलिंग की है। वे दिल्ली से ग्वालियर जा रहे थे. चैन पुलिंग के लिए कोई उचित कारण नहीं होने से रेलवे एक्ट का हवाला देते हुए आरपीएफ जवानों ने उनसे कार्रवाई की बात कही थी.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.