मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़, पुलिस की रोकटोक बेअसर

कोरोना कफर्यू में लोग बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें इसलिए मेन रास्तों पर पुलिस बेरिकेडिंग कर रही है। उसके मुताबिक इसका असर बिना वजह सड़क पर…

<p>मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़, पुलिस की रोकटोक बेअसर</p>
ग्वालियर. कोरोना कफर्यू में लोग बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें इसलिए मेन रास्तों पर पुलिस बेरिकेडिंग कर रही है। उसके मुताबिक इसका असर बिना वजह सड़क पर निकलने वालों पर दिख रहा है। जिन्हें वाकई काम है वह तो बेरिकेड्स पर आकर पुलिस से आगे जाने के लिए रास्ता मांग रहे हैं, जो सिर्फ शहर का हाल देखने के लिए निकले हैं वह दूर से बेरिकेडस देखकर लौट जाते हैं। वहीं सोमवार को पुलिस ने कोविड नियम के उल्लंघन पर 1143 चालान किए।
सोमवार को कोतवाली पुलिस ने तो बाड़े आने वाले लगभग सभी रास्तों पर बेरिकेड्स लगाकर उन्हें बंद कर दिया। कोतवाली टीआइ राजीव गुप्ता ने बताया कि कोरोना कफ्र्यू में सुबह से शाम तक बाड़े से निकलने वालों की तादात काफी हो रही थी। अब दौलतगंज से बाड़ा आने वाले रास्ते, चिटनिस की गोठ, माधवगंज चौराहा की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर बेरिकेड्स लगा दिए। धर्म स्थल पर लोगों की आवाजाही का लगा रहना पुलिस के लिए परेशानी का सबब भी रहा। शाम को अचलेश्वर मंदिर पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही। पुलिस के रोकटोक करने पर भी मंदिर पर आने वाले भीड़ लगाए रहे।
सब्जी, दूध की आड़ में खोल रहे दुकानें
प्रशासन ने सुबह तीन घंटे के लिए दूध, सब्जी और फल बेचने वालों को कारोबार की इजाजत दी है। इसकी आड़ में दूसरे कारोबारी भी दुकानें खोल रहे हैं। गली मोहल्लों में पुलिस की आवाजाही कम होती है वहां ज्यादातर दुकानदार दूध की थैलियां काउंटर पर रखकर दुकान खोल बैठ रहे हैं। दरअसल इन कारोबारियों को पता होता है कि पुलिस बाजार बंद कराने में व्यस्त हैं ऐसे में गली मोहल्लों में उसका ध्यान नहीं है।
नहीं मान रहे लोग
कोरोना कफ्र्यू के दौरान शहर के सभी मंदिरों को बंद रखने के आदेश प्रशासन ने दिए हैं। उसके बावजूद अचलेश्वर महादेव मंदिर पर सोमावर को श्रद्धालुओं की भीड़ रही। यहां लोगों का मजमा देखकर इंदरगंज पुलिस ने मंदिर पर जाकर लोगों को घर जाने के लिए कहा लेकिन श्रद्धालुओं ने पुलिस की नसीहत को भी अनदेखा किया। मंदिर पर इस तरह भीड़ थी जैसे आम दिनो में होती है। मंदिर के पास वाहनों की कतार थी। हालात पता चलने पर पुलिस ने आकर लोगों को भीड़ नहीं लगाने के लिए एनाउंस किया। कफ्र्यू का हवाला देकर घर जाने के लिए कहा, लेकिन श्रद्धालु उसकी नसीहत को अनसुना कर भीड़ लगाए रहे।
इन रास्तों पर भी चेकिंग में इजाफा
इसी तरह जनकगंज पुलिस ने नई सड़क, हनुमान चौराहा, जीवाजीगंज चौराहा, गोल पहाडिय़ा और गांधी मार्केट पर चेकिंग प्वॉइंट बढ़ाए हैं। जनकगंज टीआइ संजीव नयन शर्मा ने बताया यहां से निकलने वालों से पुलिस कोरोना कफ्र्यू में घर से बाहर निकलने की वजह तो पूछ रही है। किसी बात पर अगर शंका होती है तो उसकी बात की तस्दीक के लिए परिजन से फोन पर बात भी कर रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.