ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजनाथ सिंह से की मुलाकात, अब जल्द ही ग्वालियर आएंगे रक्षा मंत्री, जानिये वजह

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करके उन्हें ग्वालियर आने का न्योता दिया है।

<p>ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजनाथ सिंह से की मुलाकात, अब जल्द ही ग्वालियर आएंगे रक्षा मंत्री, जानिये वजह</p>

ग्वालियर. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करके उन्हें ग्वालियर आने का न्योता दिया है। बता दें कि, मुलाकात के दौरान सिंधिया ने राजनाथ सिंह द्वारा ग्वालियर में DRDO की प्रयोगशाला DRDE के स्थानांतरण के लिए आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने नए परिसर की आधारशिला रखने के लिए ग्वालियर आने का निमंत्रण दिया।

आपको बता दें कि, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से व्यक्तिगत भेंट के लिये पहुंचे थे। ग्वालियर के सिटी सेंटर इलाके में बने DRDO की प्रयोगशाला DRDE को महाराजपुरा क्षेत्र में स्थानांत्रित करने की स्वीकृति प्रदान करने के लिये ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर एवं अपनी तरफ से आभार व्यक्त किया।

 

पढ़ें ये खास खबर- मध्य प्रदेश में 35 SAS अफसरों के तबादले, किसे क्या प्रभार मिला, देखें लिस्ट

 

सिंधिया ने ट्वीट कर दी जानकारी

https://twitter.com/JM_Scindia/status/1433045943079759885?ref_src=twsrc%5Etfw

इस वजह से तोड़ना पड़ती शहरवासियों की करोड़ों की संपत्ति

गौरतलब है कि शहर के बीचों बीच में स्थित होने की वजह से सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर DRDE के 200 मीटर के दायरे में आने वाली हज़ारों करोड़ की संपति टूटने की कगार पर आ गई थी, लेकिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिंधिया एवं सांसद शेजवलकर के अनुरोध पर ग्वालियरवासियों के हित देखते हुए DRDE को शहर से बाहर स्थापित करने की स्वीकृति दे दी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- ‘टीचर्स डे’ पर 28 शिक्षकों को मिलेगा राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार, यहां देखें लिस्ट


जल्द ही ग्वालियर आएंगे राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह से DRDE को शहर से बाहर स्थापित करने की स्वीकृति मिलते ही जिला प्रशासन की ओर से नई प्रयोगशाला के लिए ग्वालियर शहर के बाहर महाराजपुरा में 140 एकड़ भूमि दे दी है। इस भूमि का कब्जा भी DRDO को दिया जा चुका है। इस सब के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योिरादित्य सिंधिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से अनुरोध किया है कि, वो ग्वालियर आकर प्रयोगशाला के नए परिसर की आधारशिला रखें, ताकि ग्वालियर की जनता को आपके स्वागत एवं आभार का मौका मिल सके। सिंधिया के अनुरोध पर राजनाथ सिंह ने जल्द ही ग्वालियर आने की हामी भी भर दी है।

यहां सड़क ही हो गई दिवंगत, लोगों ने दी श्रद्धांजलि – देखें Video

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.