माधव प्लाजा में 30 से शुरू हो जाएंगी व्यवसायिक गतिविधियां, बनी सहमति

आखिरकार माधव प्लाजा में व्यवसायिक गतिविधियां शुरू हो सकेंगी। इसके लिए कारोबारियों ने 30 जनवरी से माधव प्लाजा में अपनी दुकानों का काम शुरू करने पर सहमति…

<p>माधव प्लाजा में 30 से शुरू हो जाएंगी व्यवसायिक गतिविधियां, बनी सहमति</p>
ग्वालियर. आखिरकार माधव प्लाजा में व्यवसायिक गतिविधियां शुरू हो सकेंगी। इसके लिए कारोबारियों ने 30 जनवरी से माधव प्लाजा में अपनी दुकानों का काम शुरू करने पर सहमति जताई है।
कैट और चेम्बर ऑफ कॉमर्र्स पदाधिकारियों ने दुकानदारों के साथ शुक्रवार को संभागायुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आकाश सक्सेना से मुलाकात की। सक्सेना ने कारोबारियों को भरोसा दिलाया कि ग्वालियर विकास प्राधिकरण द्वारा दुकानों के संचालन में हर संभव सहयोग मुहैया कराया जाएगा। बैठक में कारोबारियों ने उन दुकानदारों की जानकारी भी दी जो माधव प्लाजा में तत्काल अपनी दुकानें शुरू करने के लिए तैयार हैं। इस पर सक्सेना ने कहा कि जैसे ही वे अपनी दुकानें व्यवसायिक गतिविधि के लिये तैयार कर लेंगे, माधव प्लाजा परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए जाएंगे। मेंटेनेंस सहित अन्य बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध करा दी जाएंगी। कुछ समय बाद मेंटेनेंस की जिम्मेदारी कारोबारियों की सोसायटी को सौंप दी जाएगी।

बकाया राशि पर चक्रवृद्धि ब्याज नहीं वसूला जाएगा
संभागायुक्त ने कारोबारियों से कहा कि श्री सक्सेना ने कहा कि माधव प्लाजा से जुड़े सभी व्यापारियों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। जिनको दुकानें आवंटित हो चुकी हैं उन्हें ग्वालियर विकास प्राधिकरण ने बड़ी राहत दी है। दुकानदारों से बकाया राशि पर ब्याज पर ब्याज नहीं देना होगा, बल्कि उनसे साधारण ब्याज ही लिया जाएगा। जो दुकानदार चारों किस्त जमा कर चुके हैं वे अपने शोरूम शुरू कर सकते हैं।

माधव प्लाजा के सी फेज में दो मल्टीप्लेक्स को मंजूरी
ग्वालियर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी केके गौर ने बताया कि पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत निर्मित माधव प्लाजा वातानुकूलित व्यावसायिक परिसर है। इसमें 551 दुकानों में से सी-फेज की 36 दुकानें छोड़कर शेष 359 दुकानों का आवंटन किया जा चुका है। वर्तमान में विभिन्न आकार की 156 दुकानें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। यह प्रोजेक्ट रैरा में भी पंजीकृत है। माधव प्लाजा में 206 दुकानदारों द्वारा 4 किस्त, 34 दुकानदारों ने 3 किस्त, 38 दुकानदारों ने 2 किस्त, 45 दुकानदारों ने एक किस्त और 17 दुकानदारों ने पंजीयन राशि जमा की है। इसके अलावा 19 दुकानों की रजिस्ट्री भी हो चुकी है। माधव प्लाजा के सी-फेज में दो मल्टीप्लेक्स बनाने की मंजूरी भी नगर तथा ग्राम निवेश विभाग से प्राप्त हो चुकी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.