आज रात 12 बजे से बंद हो जाएगी रेल टिकट की बुकिंग, ये है वजह

ट्वीट कर रेलवे ने दी जानकारी बंद रहेंगी रेलवे की सर्विसेज, नहीं कर पाएंगे टिकट बुक

भोपाल. देश में दीपावली और छट पर्व के लिए बड़ी संख्या में लोग रेलवे से सफर करने का प्लान कर रहे हैं अगर आपको भी रेल यात्रा करनी है और आपने अभीतक टिकट नहीं किया तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल कोलकाता के पीआरएस डेटा सेंटर में मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते आज रात 12 बजे से टिकट जनरेशन नहीं हो सकेगा।

आज 23 अक्टूबर रात 11.45 बजे से मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते टिकट नहीं बनने से लाखों लोगों को परेशानी हो सकती है। यह शटडाउन 24 अक्टूबर सुबह 5 बजे तक रहेगा। ईस्टर्न रेलवे ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। ईस्टर्न रेलवे ने कहा है कि यात्री रिजर्वेशन सिस्टम बंद रहने ते चलते यात्रा टिकट नहीं बन पाएंगे। वही इस अवधि में यात्री ट्रेनों से जुड़ी जानकारी भी नहीं मिल सकेगी। मेंटीनेंस के चलते अन्य सेवाएं भी प्रभावित होंगी।

Must See: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 6 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

https://twitter.com/EasternRailway/status/1451215571878494210?ref_src=twsrc%5Etfw

रेलवे ने कहा है कि मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते ईस्ट कोस्ट रेलवे, नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे, साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे, पूर्व रेलवे, ईस्ट सेंट्रेल रेलवे और दक्षिण पूर्वी रेलवे में टिकट बुकिंग, पूछताछ सहित अन्य सेवाएं बंद हो जाएगी। मेंटीनेंस एक्टिविटी से मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, झारखंड, आंध्र प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और असम से रेल सेवाओं का उपयोग करने वाले यात्रियों को दिक्कत होगी।

Must See: खुशखबरीः 18 महीने बाद ट्रेनों में फिर से शुरू हो रही हैं ये सेवाएं

रेलवे दी जानकारी
ईस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है कि कोलकाता के पीआरएस डेटा सेंटर में मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते टिकट नहीं बन सकेंगे। मेंटीनेंस आज रात 23.45 बजे से 24 अक्टूबर सुबह 05 बजे तक होगा। इसलिए जिन यात्रियों को अपनी टिकट बुक करना है वह पहले ही करलें। रेलवे की मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते अगस्त में भी कुछ समय के लिए टिकट जेनरेशन बंद हो चुका है। तब दक्षिण रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा था कि नया डेटा सेंटर स्थापित करने के चलते टिकट बुकिंग बंद कर दी गई थी।

Must See: जरूरी खबरः कई ट्रेनों हुईं निरस्त, कई ट्रेन के रूट बदले

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.