Breaking : AP AC एक्सप्रेस में भीषण आग, कई डिब्बे आए आग की चपेट में,देखें वीडियो

AP AC एक्सप्रेस में भीषण आग, कई डिब्बे आए आग की चपेट में,देखें वीडियो

<p>एपी एसी एक्सप्रेस में लगी भाषण आग</p>
ग्वालियर। एपी एसी एक्सप्रेस के डिब्बे में अचानक सोमवार की सुबह करीब 11.15 बजे आग लग गई है। ट्रेन चालक की सुझबुझ के चलते एक गंभीर हादसा होने से बच गया। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर एपी एसी एक्सप्रेस के बी-6 और बी-7 डिब्बे में आग लग गई। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मौके पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी मौके पर पहुंच गई है और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

फैमिली के साथ मनाया Birthday, रात में सीने से राइफल लगाकर सोया,सुबह खुद को मारी गोली,देखें वीडियो



रेलवे स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि एपी एसी एक्सप्रेस 22416 दिल्ली से विशाखापट्नम जा रही थी तभी दोपहर ११.५ बजे जैसे ही ट्रेन ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पहुंची उसके सीलीपर कोच बी-६और बी-७ में अचानक आग लग गई।
यह भी पढ़ें

शहर में आए बदमाश, तीन महिलाओं को लूटा, लोगों में दहशत



घटना की जानकारी मिलते ही एसपी नवनीत भसीन और कलेक्टर राहुल जैन मौके पर पहुंचे। रेलवे अधिकारी ने बताया कि ट्रेन से धुएं का गुबार उठते ही चालक ने ट्रेन रोक दी। जीआरपी ग्वालियर और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

महिला से घिनौना काम कर रहा था प्रॉपर्टी डीलर,पति और साढू के आते ही खुली पोल


कोई हताहत नहीं
दिल्ली से विशाखापटनम की ओर जाने वाले एपी एसी एक्सप्रेस में सोमवार की सुबह करीब 11.15 ग्वालिर रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर बिरला नगर में अचानक टे्रन के बी-6 और बी-7 डिब्बे में आग लग गई। हालांकि कोई हताहत होने की जानकारी नहीं है। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के दो गाड़ी मौके पर पहुंच चुकी है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंच गए है।
 

ट्रेन में बैठे थे 40 डिप्टी कलेक्टर
एपी एसी एक्सप्रेस में 40 डिप्टी कलेक्टर बैठे हुए थे जो कि भोपाल जा रहे थे। आग के चलते वह सब बाल बाल बच गए है। सोमवार सुबह करीब ११.१५ पर एपी एसी एक्सप्रेस के बी ६ और बी ७ डिब्बे में आग लग गई। जैसे ही आग लगी लोगों में भगदड़ मच गया है। हालांकि पुलिस और प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। अभी कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे गए है और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।
 

सीएम ट्वीट कर पुलिस के साहस को किया सलाम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर ट्रेन में आग पर काबू पाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस के जवानों के साहस को सलाम किया है। उन्होंने लिखा, कि अपनी जान की परवाह किए बगैर आग की चपेट में आए दोनों डिब्बों को ट्रेन से अलग करने वाले पुलिस के जवानों के साहस को सलाम। आपने कई जिंदगियों को सुरक्षित कर अपने कर्तव्य और निष्ठा का परिचय दिया है। हमारे ऐसे साहसी जवानों से युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। बिरला नगर रेलवे स्टेशन के पास एपी एक्सप्रेस में आग लगने के बाद ग्वालियर प्रशासन और पुलिस की तत्परता से जनहानि नहीं हुई। सभी यात्री,विशेषकर प्रशिक्षण से लौट रहे डिप्टी कलेक्टर सकुशल हैं।अधिकारी और पुलिस बधाई और प्रसंशा के पात्र हैं।
 

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर


ग्वालियर
0751-2432799
0751-2432849


झांसी
0510-2440787
0510-2440790
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.