Big breaking : मुरैना में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत, 17 की हालत नाजुक

लापरवाही पर प्रभारी आबकारी अधिकारी और थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को हटाया

<p>Big breaking : मुरैना में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत, 17 अस्पताल में</p>
मुरैना/ग्वालियर. मुरैना जिले के तीन गांवों में 24 घंटे में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत हो गई। 17 की हालत नाजुक है। 09 को ग्वालियर के जेएएच और 8 को मुरैना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला सुमावली थाना क्षेत्र के पहावली और बागचीनी इलाके के मानपुर का है।घटना के बाद सीएम के निर्देश पर प्रभारी आबकारी अधिकारी जावेद अहमद को हटा दिया गया। एसपी अनुराग सुजानिया ने बागचीनी थाना प्रभारी अविनाश राठौर सहित तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया।

Weather Alert: अभी और सताएगी ठंड, गिरेगा तापमान, इन जिलों में शीतलहर

पुलिस ने इस मामले में सात लोगों पर गैर इरादन हत्या का केस दर्ज किया है, इनमें से दो अभी अस्पताल में ही भर्ती हैं। मुरैना के सिविल सर्जन डॉ. एके गुप्ता ने बताया, प्रारंभिक तौर पर पोस्टमार्टम में शरीर के अंदर पॉइजनिंग (जहर) के स्पॉट पाए गए हैं। बिसरा रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। इधर, मृतकों के परिजन ने मुरैना-जौरा रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया। अवैध शराब कारोबारियोंं पर कार्रवाई, मृतकों के परिजन को 20-20 लाख की सहायता और परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी की मांग की।
जहरीली शराब पीने से 11 की मौत आधा दर्जन से ज्यादा की हालत गम्भीर


इन्होंने गंवाई जान
मृतकों में पहावली के बंटी गुर्जर, जीतेंद्र गुर्जर, रामनिवास गुर्जर के अलवा मानपुर निवासी धु्रव सिंह, रामकुमार, धर्मेंद्र, दिलीप, जितेंद्र, सरनाम, केदार, मुकुट और विलैयाकापुर निवासी अमर सिंह,सोने राम और जीवाराम शामिल हैं।
फर्जी मार्कशीट कांड : जेयू ने अफसरों को दी क्लीनचिट, दो कर्मचारी सस्पेंड


जिसने बेची, उसने भी गटकी शराब
रामवीर राठौर की पहावली में दुकान है। किराने के साथ वह अवैध रूप से कच्ची शराब भी बेचता है। रविवार को उसने देशी शराब बेची। जिसे पीने से लोगों की तबीयत बिगड़ गई। उसे खुद नहीं पता था कि शराब जहरीली है, इसलिए उसने भी पी ली थी। मानपुर के मुकेश किरार ने बताया, रविवार को घर के काम निपटाकर शाम को गांव के लोगों के साथ शराब पीने बैठा था। स्वाद अजीब सा था, इसलिए ज्यादा नहीं पी। उस दिन कुछ नहीं हुआ। सोमवार शाम को उल्टियां होने लगीं। इसके बाद मुरैना अस्पताल आया तो वहां से ग्वालियर रेफर कर दिया।
पदभार संभालते ही शिवम वर्मा बोले-कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी
कमलनाथ ने छह सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। यह समिति पीडि़तों से मिलकर मामले की जानकारी लेगी और रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगी। समिति में विधायक बैजनाथ कुशवाह, अजब सिंह कुशवाह, राकेश मावई, रविंद्र सिंह तोमर समेत किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर और मुरैना शहर कमेटी के अध्यक्ष दीपक शर्मा शामिल हैं।
“जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है, चाहे वह सरकारी हो या गैर सरकारी, उसे बख्शा नहीं जाएगा। हर हाल में न्याय होगा। घटना की जांच के लिए दल गठित किया है। उसकी रिपोर्ट पर कार्रवाई की जाएगी।”
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री
“टांग दूंगा, लटका दूंगा, सब दिखावटी और गुमराह करने वाली बातें हैं। भाजपा सरकार में माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। शिवराज जी, शराब माफिया आखिर कब तक यूं ही लोगों की जान लेता रहेगा।”
कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.