हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पंजाब ने नए सीएम चन्नी पर साधा निशाना

एक कदम टॉस करके चलने वाला इंजिन हो तो पंजाब का क्या हाल होगा

चंडीगढ़. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर बड़ा तंज कसा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वैसे तो ये कांग्रेस का अंदरूनी मामला है कि वो अपनी गाड़ी में कौनसा इंजिन लगाएं, लेकिन जो इंजिन एक एक कदम टॉस करके चलता हो तो ऐसे पंजाब का क्या हाल होगा, उसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने किसान आंदोलन की वजह से बन्द रास्तों पर संज्ञान लिया तो हरियाणा सरकार ने रास्ते खुलवाने और बातचीत के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन किया। जिसके तहत किसानों की बैठक बुलाई थी, लेकिन एक भी किसान नेता नहीं पहुंचा। विज ने कहा कि ये किसानों की मर्जी है। हमने तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हाई लेवल कमेटी गठित की ताकि दिल्ली मार्ग को खुलवाया जा सके और समस्या का समाधान हो। बातचीत प्रजातांत्रिक व्यवस्था का हिस्सा है और हम उच्चतम न्यायालय को बताएंगे कि हमने प्रयास किया था।

आंदोलन पर कांगे्रस का एजेंडा हावी होने का आरोप

दीपेंद्र हुड्डा के असली गदर तो सरकार घोटाले करके कर रही है पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि इस आंदोलन में जो हो रहा है या करवाया जा रहा है वो दीपेंद्र हुड्डा जैसे लोग ही करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन में अगर कांग्रेस का एजेंडा न हो और जो जगह जगह हिंसक घटनाएं न हों तो आंदोलन ‘आंदोलन’ है। विज ने कांग्रेस पर हल्ला बोलते हुए कहा कि आंदोलन पर कांग्रेस का एजेंडा हावी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.