गुरदासपुर

बड़ी खबरः पांच पुलिस अधिकारी बर्खास्त और पांच गिरफ्तार

पुलिस मुलाजिमों को हत्या, दुराचार, आपराधिक कार्यों में शामिल होने, लोगों में पुलिस विभाग की छवि को बिगाडऩे, चल रही कोविड महामारी दौरान पुलिस के मनोबल को घटाने और पुलिस के अपने कामों और कर्तव्यों को प्रभावशाली ढंग के साथ करने की योग्यता को घटाने के लिए नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

गुरदासपुरSep 02, 2020 / 02:18 pm

Bhanu Pratap

punjab police

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने भारत के संविधान की धारा 311 के अंतर्गत गुरदासपुर जिले के गाँव भगवानपुर के गुरमेज सिंह की हत्या में शामिल पाए गए 5 पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। इस मामले में पाँच पुलिस अधिकारियों और एक अन्य व्यक्ति सिमरत सिंह पुत्र कुलदीप सिंह निवासी काहनूवान रोड, बटाला समेत सभी छह मुलजिमों को गिरफ्तार किया गया है।
इन्हें किया गया बर्खास्त

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि दोषी पुलिस मुलाजिमों को गंभीर दुराचार, आपराधिक कार्यों में शामिल होने, लोगों में पुलिस विभाग की छवि को बिगाडऩे, चल रही कोविड महामारी दौरान पुलिस के मनोबल को घटाने और पुलिस के अपने कामों और कर्तव्यों को प्रभावशाली ढंग के साथ करने की योग्यता को घटाने के लिए नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। बर्खास्त किये गए 5 पुलिस अधिकारियों में पीएचसी बलकार सिंह, (नंबर 1696/बटाला) पुत्र प्यारा सिंह, निवासी कालाबाला, काहनूवान, पीएचसी सुरिन्दर सिंह (नंबर 2530/बटाला) पुत्र दलबीर सिंह निवासी मालिया कलाँ (पुलिस जिला बटाला में तैनात), पी.एच.सी अवतार सिंह (नं.1899/अमृतसर-सी) पुत्र भुपिन्दर सिंह निवासी कोटला गुजरा, मजीठा, एलआर/एएसआई रणजीत सिंह (नंबर 858/अमृतसर-सी), एलआर/एएसआई बलजीत सिंह (नंबर 1724/अमृतसर-सी) और पीएचसी अवतार सिंह (नंबर 1899/अमृतसर शामिल हैं।
ये है घटनाक्रम

रविवार को शाम करीब 7 बजे गाँव भगवानपुर के नजदीक हुए एक सडक़ हादसे को लेकर हुए झगड़े के बाद गुरमेज सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी गाँव भगवानपुर, थाना कोटली सूरत मल्ही, पुलिस जिला बटाला को 6 व्यक्तियों ने पिस्तौल से गोली मारकर मार दिया, जिनमें से 5 पंजाब पुलिस में सेवा निभा रहे हैं। प्रवक्ता ने बताया कि संदिग्ध 2 कारों में सवार होकर गाँव दरगाबाद वाले की तरफ से आ रहे थे। जब वह गाँव भगवानपुर के नजदीक पहुँचे तो उनका अमरप्रीत कौर निवासी भगवानपुर की स्विफ्ट डिजायर कार के साथ सडक़ हादसा हो गया जिसको वह चला रही थी। इसी दौरान आस-पास के लोग इकठ्ठा हो गए और इस झगड़े में गुरमेज सिंह को गोली मार दी गई। इस केस सम्बन्धी थाना कोटली सूरत मल्ही में तारीख 30 अगस्त, 2020 को आइपीसी की धारा 302, 148, 149, और 25, 27 हथियार ऐक्ट के अंतर्गत तुरंत मामला दर्ज किया गया और सभी 6 दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
इन पुलिस वालों को किया गया गिरफ्तार

पीएचसी अवतार सिंह (नंबर 1899/एमजेटी) पुत्र भुपिन्दर सिंह निवासी कोटला गुजरा, मजीठा (रिटा. ए डी जी पी परमपाल सिंह के साथ तैनात)

पीएचसी बलवान सिंह (नंबर 1696/बीटीएल) पुत्र प्यारा सिंह निवासी कालाबला, काहनूवान (रिटायर्ड एडीजीपी परमपाल सिंह के साथ गनमैन के तौर पर तैनात)
एएसआई रणजीत सिंह (नंबर 858/अमृतसर) पुत्र बलविन्दर सिंह निवासी जलालपुर (ट्रैफिक स्टाफ सिटी अमृतसर में तैनात)

एएसआई बलजीत सिंह (नम्बर 2724/अमृतसर) पुत्र भगवान सिंह निवासी गुमानपुर, अमृतसर (ट्रैफिक स्टाफ सिटी अमृतसर में तैनात)
सुरिन्दर सिंह (नंबर 2530/बीटीएल) पुत्र दलबीर सिंह निवासी मालीया कलाँ (पंजाब पुलिस में चालक के तौर पर तैनात)

Home / Gurdaspur / बड़ी खबरः पांच पुलिस अधिकारी बर्खास्त और पांच गिरफ्तार

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.