वर्दी पहनकर बजरंगगढ़ थाने के दीवान ने दिखाई पड़ोसियों को दबंगाई

थाने में नहीं हुई सुनवाई तो एसपी से गुहार लगाने पहुंचा पीडि़त परिवार

<p>थाने में नहीं हुई सुनवाई तो एसपी से गुहार लगाने पहुंचा पीडि़त परिवार</p>
गुना। जिले के बजरंगगढ़ थाने में पदस्थ एक दीवान पर स्थानीय रहवासियों ने शासकीय जमीन पर कब्जा कर निर्माण करने एवं वर्दी पहनकर लोगों को आतंकित करने का आरोप लगाया है। वर्दी की धौंस से पीडि़त परिवार एवं अन्य लोगों ने गुरुवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी को आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की।
पीडि़त परिवार की शहनाज ने पुलिस को बताया है कि बजरंगगढ़ थाने में पदस्थ इरशाद द्वारा विगत दिनों पुलिस की वर्दी पहनकर उन्हें और उनके परिवारों के साथ गाली गलौंचकर न्यायालय में चल रहे दीवानी केस को वापस लेने की धमकी दी। इस दौरान वह हाथ में हथियार लेकर घूमने लगा, जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। एसपी को दिए आवेदन में बताया कि न्यायालय ने पुलिसकर्मी के स्थगन आवेदन को निरस्त कर दिया है। वहीं दबंग पुलिसकर्मी पर शासकीय जमीन पर कब्जा कर निर्माण किए जाने का आरोप लगाया है। पीडि़ता का कहना है कि घटना की शिकायत लेकर परिवार कैंट थाने पहुंचा तो यहां उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उल्टे ड्यूटी टाइम में आरोपी पुलिसकर्मी कैंट थाने पहुंच गया और अपने पुलिसिया प्रभाव दिखाकर उनके परिवार के सदस्यों की झूठी रिपोर्ट लिखा दी। एसपी को दिए आवेदन के साथ पीडि़त परिवार ने गाली गलौंच करते हुए पुलिसकर्मी की सीडी भी दी। साथ ही मांग की कि आरोपी पर कार्रवाई कर ड्यूटी टाईम में पुलिस वर्दी पहनकर लोगों को आतंकित करने की जांच कराई जाएं।

रात के अंधेरे में घर के पीछे से शराब बेचते आरोपी रंगे हाथों गिरफ्तार
गुना। जिले की विजयपुर पुलिस ने घर के पीछे से अवैध शराब बेच रहे एक युवक को रंगेहाथ दबोचा है। पुलिस के अनुसार ग्राम विजयपुर में धर्मेन्द्र धाकड़ नामक युवक द्वारा अपने घर के पीछे बने बाड़े में अवैध रूप से कच्ची शराब बेचे जाने की सूचना विजयपुर पुलिस को मिली थी। जिस पर पुलिस ने मौके पर दबिश दी। यहां पुलिस ने धर्मेन्द्र धाकड़ के घर के पीछे जाकर देखा तो वहां एक व्यक्ति रात के अंधेरे में शराब बेचते हुए तो कुछ लोग शराब लेने के लिए भी कतार में खड़े दिखाई दिए, जो पुलिस को देखकर भाग गए। पुलिस ने आरोपी की घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। जिसने अपना नाम धर्मेन्द्र धाकड़ 30 निवासी ग्राम विजयपुर का होना बताया। पुलिस ने उसके पास से कुल 60 लीटर अवैध शराब बरामद की है। यह शराब आरोपी प्लास्टिक की 40 पारदर्शी पन्नियां में भरकर बेच रहा था। पुलिस ने मौके से 460 रूपये नगदी भी बरामद कए। पुलिस ने आरोपी पर आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर माननीय न्यायालय पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया है। आरोपी की गिरफ्तारी में टीआई उमेश मिश्रा, रामप्रसाद, दिलीप सेन, बृजेश रजक, साबिर खान, संजय सोलंकी एवं गौरव शर्मा की सराहनीय भूमिका रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.