खाड़ी देश

कैशियर ने उड़ाया केरल बाढ़ पीड़ितों का मजाक, नाराज कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

भारत की ‘गॉड्स ओन कंट्री’ कहे जाने वाला केरल इस वक्त सदी की सबसे बड़ी त्रासदी गुजर रहा है।

Aug 20, 2018 / 09:26 am

Shweta Singh

कैशियर ने उड़ाया केरल बाढ़ पीड़ितों का मजाक, नाराज कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

ओमान। भारत की ‘गॉड्स ओन कंट्री’ कहे जाने वाला केरल इस वक्त सदी की सबसे बड़ी त्रासदी गुजर रहा है। इसके लिए देश ही नही विदेशों से भी लोग अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए मदद के लिए आगे आए हैं। लेकिन एक शख्स ने ऐसे मौके पर भी वहां के लोगों का उपहास बनाया है। लेकिन फिर उसको इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। ये मामला यूएई के ओमान का है।

केरल के बाढ़ पीड़ितों का मजाक

वहां के एक शीर्ष कंपनी के कर्मचारी ने केरल के बाढ़ पीड़ितों की साफ-सफाई को लेकर मजाक बनाया है। उसने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उसने पीड़ितों का उपहास बनाया था। इस बारे में वहां के एक अखबार में छापी गई रिपोर्ट से पता चला।

कंपनी ने की कड़ी कार्रवाई

कैशियर के पद पर काम करने वाले इस शख्स की हरकत का जब उस कंपनी को पता चला तो उन्होंने उसके खिलाफ कड़ा कदम उठाया। कंपनी के एचआर ने तुरंत एक लेटर जारी करते हुए उसे नौकरी से निकाल दिया। उसके टर्मिनेशन लेटर में लिखा था कि, ‘आपको सूचित किया जाता है कि हमने भारत के केरल में मौजूदा बाढ़ की स्थिति के संबंध में सोशल मीडिया पर आपकी अत्यधिक असंवेदनशील और अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण तत्काल प्रभाव से इस कंपनी से आपकी सेवा समाप्त कर दी है।’ लेटर में आगे लिखा था कि वो कंपनी की ओर से दी गई सभी जिम्मेदारियां वापस करे और अकाउंट से अपनी हिसाब करले।

कंपनी की ओर से वित्तीय मदद

इस कदम के बाद उस कर्मचारी की अक्ल आखिरकार ठिकाने आई और उसने एक दूसरे पोस्ट में अपनी पिछले लेख के लिए माफी मांग ली। आपको बता इस कंपनी के मालिक ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए करीब 190 मिलीयन रुपयों की मदद भी की है। आपको बता दें कि केरल में इस वक्त कुदरत का कहर बरस रहा है। भीषण बाढ़ के चलते अब तक करीब 370 जानें जा चुकी हैं।

Home / world / Gulf / कैशियर ने उड़ाया केरल बाढ़ पीड़ितों का मजाक, नाराज कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.