खाड़ी देश

Israel के पीएम Benjamin Netanyahu के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई शुरू

Highlights

इजराइल (Israel) के पीएम बेंजामिन नेतान्याहू (Benjamin Netanyahu) पर धोखाधड़ी, विश्वास भंग और रिश्वत लेने के तीन अलग-अलग मामले हैं।
नेतन्याहू की लिकुद पार्टी के समर्थकों और कई कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह कोर्ट में प्रधानमंत्री के समर्थन में मौजूद रहेंगे।

May 26, 2020 / 07:59 am

Mohit Saxena

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतान्याहू।

यरुशलम। इजराइल (Israel) के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के खिलाफ रविवार को भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई शुरू हुई। अपने लंबे राजनीतिक करियर में पहली बार नेतन्याहू ने इस तरह के मुकदमें का सामना किया। वहीं इजराइल के किसी पीएम के खिलाफ पहली आपराधिक कार्रवाई है।
तीन मामलों में होगी पेशी

नेतन्याहू यरुशलम की अदालत में मुकदमे की शुरुआती सुनवाई में मौजूद रहे। उन पर धोखाधड़ी, विश्वास भंग और रिश्वत लेने के तीन अलग-अलग मामले हैं। इस मामले में उन्होंने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने इसे मीडिया और विपक्ष की साजिश करार दिया है।
नेतन्याहू और उनके सहयोगियों इस मामले को साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि इससे देश में फूट पड़ेगी। पुलिस को पूर्वी यरुशलम की जिला अदालत के निकट प्रधानमंत्री के समर्थन और विरोध में प्रदर्शन होने की पूरी उम्मीद है। इसी अदालत में नेतान्याहू की सुनवाई चल रही है। नेतन्याहू की लिकुद पार्टी के समर्थकों और कई कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह कोर्ट में प्रधानमंत्री के समर्थन में मौजूद रहेंगे। इन मंत्रियों में वे मंत्री भी शामिल हैं, जिनपर देश की कानून व्यवस्था को संभालने की जिम्मेदारी है।
मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए

गौरतलब है कि इजरायल में बीते एक साल से राजनीति अस्थिरता चल रही है। तीन चुनावों के बाद भी यहां पर गठबंधन सरकार बनी। नेतन्याहू के वकील ने कहा कि मुकदमा शुरू होने से पहले वे नई सरकार के गठन में एक बैठक में शामिल थे। वे चाहते तो पेशी में नहीं आते, मगर वे कोर्ट की गरिमा को रखते हुए अदालत के समक्ष पेश हुए।

Home / world / Gulf / Israel के पीएम Benjamin Netanyahu के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई शुरू

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.