ग्रेटर नोएडा

Ground report-Corona Virus: टमाटर हुआ लाल तो प्याज ने भी निकाले आंसू, सब्जियों के दामों में तेजी

Highlights
. Corona Virus दुनियाभर में मचा रहा कोहराम . यूपी के गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर समेत 15 शहरों को किया गया हैं लॉकडाउन. कोरोना वायरस का असर सब्जी के दामों पर भी
 

ग्रेटर नोएडाMar 23, 2020 / 10:32 am

virendra sharma

100 टन बिकने वाला आलू-प्याज एक ही दिन में 400 टन बिका, रिटेल में जमकर मुनाफाखोरी, सब्जियां महंगी

ग्रेटर नोएडा। Corona Virus ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है। यूपी, दिल्ली, तेलगांना आदि राज्यों को लॉकडाउन कर दिया गया है। यूपी के गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, सहारनपुर समेत 15 शहरों में योगी सरकार ने 25 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया है। कोरोना वायरस का असर खाने-पीने की चीजों पर भी दिखाई दे रहा है। सब्जी के भाव में बढ़ोतरी देखने को मिली है।
यह भी पढ़ेंः जनता कर्फ्यू के बीच यूपी-उत्तराखंड के कई जिलों में फैली अफवाह, रातभर जागे लोग, पुलिस ने शुरू की जांच

सोमवार को दादरी की नवीन सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ रही। गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन की वजह से मंडी में कम ही सब्जी पहुंची थी। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि ट्रॉसपोर्ट बंद होने की वजह से कम ही सब्जी मंडी में पहुंची थी। कारोबारियों का कहना है कि बढ़ती डिमांड और ट्रांसपोर्ट की कमी की वजह से भी सब्जी के भाव में उछाल आया है। सोमवार को दादरी की सब्जी मंडी में 5 किलो आलू 120 से बढ़कर 150 रुपये किलो बेचा गया है। बाजार में आलू 30 रुपये किलो बेचा जा रहा है। साथ ही प्याज के दाम में भी इजाफा देखने को मिला है। 30 रुपये प्रति किलो मिल रही प्याज के दाम में 10 रुपये का इजाफा देखने को मिला है। मार्केट में प्याज 40 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा है।
कारोबारियों का कहना है कि ट्रकों और ट्रेनों की आवाजाही नहीं होने से अभी कीमतों में भी इजाफा हो सकता है। हरी मिर्च के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है। 40 से 50 रुपये प्रति किलो मिलने वाली मिर्च 60 रुपये बेची जा रही है।
आज के भाव

आलू————30
टमाटर——40
हरी मिर्च—60
गोभी———20
प्याज———40
लहसुन——100
अदरक——100

इन पर है छूट

लॉकडाउन को देखते हुए बसें, ट्रेनें व अन्य परिवहन सेवाओं को बंद किया गया है। इसके अलावा अपातकालीन व जरूरी सेवाओं पर छूट दी गई है। दुकानें, शैक्षणिक संस्थान, निजी प्रतिष्ठान, रेस्टोरेंट, होटल आदि बंद किए गए हैं। सार्वजनिक स्थल पर 5 से ज्यादा लोगों के इक्टठा होने पर धारा-144 के तहत कार्रवाई की जाएगी। किसाने का सामान, मेडिकल स्टोर, होम डिलीवरी का ई-कामर्स, स्वास्थ्य सेवाएं पर छूट दी गई है। इसके अलावा ताजा फल, सब्जियां, पेय पदार्थों की आपूर्ति होगी। पेट्रोल पंप, सीएनजी, दूध व डेयरी प्लांट, स्वास्थ्य उपकरण से जुड़ी निर्माण इकाइयां, बैंक, एटीएम, आदि खुले रहेंगे।
यह भी पढ़ेंः Lockdown Live: दिल्ली-नोएडा बार्डर सील होने के बाद लगा जबरदस्त जाम, एम्बुलेंस भी फंसी
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.