Lockdown: इस नंबर पर करेंगे फोन तो आपके घर पहुंचेगा राशन, फल-सब्जी और दवाई

Highlights:
-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक एजेंसी से करार किया है
-लोग 8377837740 नंबर पर फोन करके अपने सामान की बुकिंग करा सकते हैं
-एजेंसी लोगों तक सामान पहुंचाएगी

ग्रेटर नोएडा। कोरोना वायरस के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। जिसके चलते लोगों को घर के रोजमर्रा के सामान की उपलब्धता की टेंशन होने लगी है। वहीं इस सबके बीच आपके लिए राहत भरी खबर है। कारण, अब आप घर बैठे ही अगर एक नंबर पर फोन करेंगे तो आपके घर पर राशन, फल-सब्जी व दवाई पहुंच जाएगी।
यह भी पढ़ें

Lockdown से लोगों की जेब पर पड़ी महंगाई की मार, हर चीज पर बढ़ गए इतने दाम!

दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक एजेंसी से करार किया है। जिसके तहत लोग 8377837740 नंबर पर फोन करके अपने सामान की बुकिंग करा सकते हैं और चिन्हित एजेंसी आपके घर तक सामान पहुंचा देगी। इसके लिए न तो आपको घर से बाहर निकलना पड़ेगा और न ही किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें: Lockdown में अधिक कीमत पर सामान बेचने और जमाखोरी करने वालों को मुस्लिम धर्मगुरु ने दी ये चेतावनी

प्राधिकरण के अधिकारियों की मानें तो यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि लोग सामान खरीदने के लिए भी अपने घरों व सोसायटी से बाहर न निकलें। ऐसा जब लोग करेंगे तो कोरोना वायरस की चेन तोड़ने में आसानी होगी। इसके लिए शहर की आरडब्लूए का सहारा लिया जाएगा और उनके द्वारा चिन्हित किए गए स्थान पर एजेंसी सामान पहुंचाएगी।
अधिकारियों ने बताया कि एक निजी कंपनी आईटीसी से करार किया गया है। जिनके 8377837740 नंबर पर फोन या व्हाट्सएप करके राशन व फल-सब्जी बुक की जा सकती है। इसकी पेमेंट ऑनलाइन होगी। जिसका बिल भी दिया जाएगा। इसके अलावा दूध व अन्य सामान के लिए कंपनियों से बातचीत की जा रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.