मुंबई रहकर भी अपने गांव को नहीं भूला ये व्यवसायी, जरूरतमंदों को मुहैया कराया राशन

Highlights
– मुंबई के सफल व्यवसायी और फिल्म राइटर एसोसिएशन के सदस्य हैं मुकेश मासूम
– कुछ लोगाें की मदद से अपने पैतृक गांव में हर परिवार को बंटवाया राशन
– ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र स्थित गांव दयानतपुर के मूल निवासी हैं मुकेश मासूम

ग्रेटर नोएडा. देश में करोना वायरस के कारण चल रहे लॉकआडन के कारण कई परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। हालांकि सरकार इस बात पूरा प्रयास कर रही कि किसी को भूखा न सोना पड़े। इसी कड़ी में कई समाजसेवी ऐसे भी हैं, जो लोगो को आर्थिक मदद देने के साथ-साथ उनके घरों में राशन भी पहुंचा रहे हैं। इन्हें में से एक हैं मुंबई के सफल व्यवसायी मुकेश मासूम, जो संकट की इस घड़ी में गरीबों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं और दिल खोलकर जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं। लोग उनके इस कार्य की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें- राशन देखकर लॉकडाउन में भूख से बेहाल बुढ़ी आंखों में उतर आया पानी, खबर पढ़कर आप भी हो जाएंगे भावुक

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र स्थित गांव दयानतपुर के रहने वाले मुकेश मासूम आज मुंबई के सफल व्यवसायी हैं और फिल्म राइटर एसोसिएशन के सदस्य भी हैं। लॉकडाउन के कारण उनके पैतृक गांव में कुछ लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। जैसे ही इसकी जानकारी मुकेश मासूम को मिला तो वे इस संकट की घड़ी में आगे आए और जरूरतमंद गांव वालों को राशन उपलब्ध कराया।
उन्होंने इस नेक काम में ब्रहम सिंह, हनी सिंह, भरत लाल, देशराज और वीरपाल कंडक्टर के माध्यम से गांव के लोगों को राशन मुहैया कराया है। उन्होंने प्रत्येक परिवार को दस किलो आटा, 4 किलो चावल, एक किलो नमक और रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाले मसालों का वितरण कराया है। इस गांव में काफी परिवार ऐसे हैं जो रोजमर्रा की जिंदगी में रोज कमा कर रोज खाते हैं। ऐसे लोगों के लिए मुकेश मासूम मसीहा बनकर उभरे हैं।
यह भी पढ़ें – दारुल उलूम देवबंद की अपील : निजामुद्दीन मरकज में गए लाेग कराएं अपना स्वास्थ्य परीक्षण
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.