ग्रेटर नोएडा

कोरोना वायरस संक्रमित युवक पहुंचा था इन तीन मस्जिदों में, सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में मचा हड़कंप

-संक्रमित जमाती 16 मार्च को दादरी पहुंचा तीन अलग-अलग मस्जिदों में ठहरा था
-मस्जिदों के इमाम सहित 12 लोगों की जांच, आसपास के लोगों को निगरानी
-तीनों मस्जिदों को संक्रमणमुक्त किया जा रहा है

ग्रेटर नोएडाApr 05, 2020 / 06:42 pm

Rahul Chauhan

ग्रेटर नोएडा। निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात से जनपद हरदोई पहुंचा एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसकी जानकारी हरदोई पुलिस ने ग्रेटर नोएडा पुलिस को देते हुए बताया संक्रमित जमाती अपनी यात्रा के दौरान दादरी क्षेत्र स्थित तीन मस्जिदों में कई दिनों तक अपने अन्य साथियों के साथ रहा। ये सूचना मिलते जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीमें पुलिस के साथ दादरी क्षेत्र की तीनों मस्जिदों में पहुंची। जहां के इमाम सहित 12 लोगों की जांच कराई गई।
यह भी पढ़ें
Ghaziabad में पकड़े गए 10 इंडोनेशियाई जमाती, 15 गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि हरदोई का युवक 16 मार्च को गाजियाबाद के जमातियों के साथ दादरी पहुंचा था। जो कि दादरी की तीन अलग-अलग मस्जिदों में ठहरा था और 28 मार्च को अपने घर हरदोई चला गया। उस युवक को वहां कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस सूचना के बाद ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दादरी क्षेत्र की तीनों मस्जिदों के इमाम सहित 12 लोगों की जांच करायी और उन्हें आइसोलेट किया गया है। इन मस्जिदों को सैनिटाइज कराकर प्रशासन ने आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को निगरानी में लिया है।
यह भी पढ़ें
आज रात 9 बजे केवल लाइट ही बंद करें, अन्य बिजली उपकरण बंद करने पर होगा बड़ा नुकसान!

सीएचसी दादरी सीएमएस डॉ अमित चौधरी ने बताया कि जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद जिला प्रशासन ने तीनों मस्जिद में जाकर को जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है और मस्जिद में ठहरे इमाम मोज्जिन और खादिम की टेम्प्रेचर मशीन से जांच की। उसके बाद इन सभी एक दर्जन लोगों को एहतियात के तौर पर जिला अस्पताल में 14 दिन के लिए क्वारंटीन के लिए भेज दिया है। मस्जिदों के आसपास रहने वाले जो व्यक्ति जमातियों के सम्पर्क में आये हैं, उन्हें भी चिन्हित किया जा रहा है। तीनों मस्जिदों को संक्रमणमुक्त कराया जा रहा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.