CoronaVirus: 2 साल के बच्चे में कोरोना की हुई पुष्टि, 37 पहुंचा आंकड़ा, Noida पहुंचे सीएम कर रहे समीक्षा

Highlights
. सोमवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे नोएडा . कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों के साथ कर रहे मीटिंग . जिले में सोमवार को 5 नए संक्रमित आए सामने

ग्रेटर नोएडा। गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) जिले में कोरोना (Corona) के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है। सोमवार जनपद में 2 साल के बच्चे समेत 5 और नए मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या 37 हो गई है। बच्चे के पिता को तीन दिन पहले कोरोना वारयस की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद बच्चे के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए थे। इसके अलावा अच्छेजा स्थित महक रेजीडेंसी में भी तीन और लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखकर उपचार किया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार, ओमीक्रॉन सेक्टर निवासी एक व्यक्ति तीन दिन पहले कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। यह नोएडा सेक्टर—135 की सीज फायर कंपनी में कर्मचारी हैं। बताया गया है कि यह कंपनी में आए लंदन से आॅडिटर मिस्टर जॉन के संपर्क में आया था। लक्ष्ण मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच की तो यह संक्रमित पाया गया। इसके बाद सेक्टर को सील किया गया। इसके परिवार के अन्य लोगों के सैंपल लेकर जांच कराई की गई। इनमें एक 2 साल का बच्चा भी शामिल था। दादरी प्राथमिक अस्पताल के प्रभारी डॉ अमित चौधरी के मुताबिक, बच्चे को भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
इसके अलावा दो दिन पहले दादरी के अच्छेजा स्थित महक रेजीडेंसी में भी दो लोग कोरोना के संक्रमित पाए गए थे। ये नोएडा की सीजफायर कंपनी के कर्मचारी हैं। इसी परिवार के 3 अन्य लोगों में सोमवार को कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है।
यह भी केस आया सामने

बता दें कि ग्रेनो के घोड़ी बछेड़ा गांव में एक व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे ग्रेटर नोएडा के जिम्स में एडमिट कराया है। बताया गया है कि वह एक निजी कंपनी में जॉब करता था। माना जा रहा है कि वह कंपनी में ही किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आया है। जिला प्रशासन ने गांव के आस—पास के 3 किलोमीटर के एरिया को सैनिटाइज किया है।
कोरोना की लगातार सीएम कर रहे समीझा

जिले में बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार को यूपी के सीएम गौतमबुद्ध नगर पहुंचे। उनका हेलीकॉप्टर गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय हेलीपैड पर उतरा। अधिकारियों के साथ मीटिंग के साथ शेल्टर होम का भी निरीक्षण करेंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.