ग्रेटर नोएडा

गौतमबुद्ध नगर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहले दिन 1053 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

जिले में जिला पंचायत सदस्य पद की पांच, बीडीसी के 119 व ग्राम प्रधान की 88 सीटों पर चुनाव होना है। नामांकन के पहले दिन ही 1053 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भरा। जिसमें जिला पंचायत के लिए 44 प्रत्याशियों, प्रधान पदों के लिए 517 और बीडीसी सदस्यों के लिए 345 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 147 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

ग्रेटर नोएडाApr 08, 2021 / 01:58 pm

Rahul Chauhan

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में नामांकन शुरू होने के साथ ही जिले होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जिले में जिला पंचायत सदस्य पद की पांच, बीडीसी के 119 व ग्राम प्रधान की 88 सीटों पर चुनाव होना है। नामांकन के पहले दिन ही 1053 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भरा। जिसमें जिला पंचायत के लिए 44 प्रत्याशियों, प्रधान पदों के लिए 517 और बीडीसी सदस्यों के लिए 345 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 147 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।
यह बी पढ़ें: जानिए, एक गांव से कितने लोग प्रधानी, BDC व पंचायत सदस्य के लिए पर्चा भर सकते हैं

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर का जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन के लिए सुरक्षा व्यवस्था के हिसाब से उसे छावनी में तब्दील किया गया था। जगह-जगह बैरिकेड लगाकर लोगों की जांच की जा रही थी। उसके बाद ही कलेक्ट्रेट में प्रवेश दिया जा रहा था। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन भरने की प्रक्रिया सुबह दस बजे से शुरू हुई। जिला जिला पंचायत सदस्य पद के लिए सूरजपुर कलेक्ट्रेट एरिया में नामांकन भरा गया जबकि प्रधान पद बीडीसी और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए बिसरख दादरी और जेवर ब्लॉक में यह प्रक्रिया शाम 5 बजे तक पूरी की गई।
एसडीएम प्रशासन दिवाकर सिंह ने बताया कि जिला पंचायत सदस्यों के लिए कलेक्ट्रेट में कुल 44 नामांकन भरे गए जबकि जिला पंचायत के लिए कुल 105 नामांकन पत्र बिक्री के यह गए हैं। जेवर ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 150 बीडीसी सदस्य 74 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 20, बिसरख ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 148 बीडीसी के लिए 108 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 43 नामांकन कराए गए।
यह भी पढ़ें

Panchayat Election को लेकर निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन, ये लोग नहीं बन सकेंगे चुनाव एजेंट

दादरी ब्लॉक के लिए नामांकन तहसील में भरे गए यहां प्रधान पद के लिए 219 बीडीसी सदस्य के लिए 163 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 84 और जिला पंचायत सदस्य के लिए सभी वार्डों में 44 नामांकन भरे गए जिला पंचायत सदस्य पद के लिए आज नामांकन दाखिल किया जाएगा बुधवार को भाजापा और कांग्रेस के प्रत्याशी नामांकन करने नहीं पहुंचे थे।

Home / Greater Noida / गौतमबुद्ध नगर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहले दिन 1053 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.