यूपी न्यूज

Photo: दोषियों को ऐसी सजा देंगे कि पीढ़ियां याद रखेंगी, देवरिया कांड पर गरजे डिप्टी सीएम

3 Photos
Published: October 06, 2023 03:14:01 pm
1/3

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव फतेहपुर में दो अक्टूबर को जमीन के विवाद को लेकर भीषण नरसंहार हुआ था। इसमें एक पक्ष के एक तो दूसरे पक्ष के पांच लोगों की हत्या की गई थी। पांच लोगों में पति-पत्नी के अलावा तीन मासूम बच्चे भी शामिल थे। इस घटना ने पूरे यूपी को हिलाकर रख दिया। वहीं हत्याकांड में जीवित बचे 8 साल के मासूल अनमोल दुबे का गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

2/3

बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर मासूम का हाल-चाल लिया था। साथ ही डॉक्टरों को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्‍ध कराने का आदेश दिया था। वहीं अब डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने गोरखपुर पहुंचकर घायल बच्चे का हाल-चाल लिया और पीड़ित पक्ष को सौ फीसदी न्याय ‌मिलने का भरोसा जताया है। इस दौरान उन्होंने नरसंहार में मारे गए सत्यप्रकाश के बड़े बेटे को गले लगाकर सांत्वना भी दी।

3/3

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा “देवरिया की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। समयबद्ध उच्च स्तरीय जांच जारी है। इसकी मॉनिटरिंग भी मेरे द्वारा की जा रही है। किसी भी तरह की देरी या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। दोषी अपराधियों को ऐसी सजा मिलेगी कि पीढ़िया याद करेंगी। इस दुखद घटना में घायल हुए स्वर्गीय दुबे जी के पुत्र का गहन चिकित्सकीय इलाज जारी है।”

उन्होंने कहा “मैने बच्चे का कुशल क्षेम लिया है और उनकी तबियत में सुधार निरंतर जारी है। डॉक्टर्स लगातार निगरानी भी कर रहे हैं। इस वारदात के दोषी लोगों को कानून के मुताबिक कड़ी से कड़ी सजा मिले और इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए जो भी आवश्यक उपाय करने होंगे उसके लिए राज्य सरकार तत्पर है। न्याय सबको मिले और अन्याय किसी के साथ न हो इस अवधारणा पर सरकार कायम है और केस में न्याय होगा और होते दिखेगा भी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.