यूपीः एक दर्जन जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू, आज से यहां भी लागू हुआ नियम, सीएम योगी ने दिए निर्देश

अब तक कोरोना (Coronavirus in UP) के चलते प्रदेश के कुल 12 जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लग चुका है। इनमें यूपी के लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी जैसे जिले शामिल हैं।

<p>night curfew</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में भी कोरोना का संक्रमण (Coronavirus in UP) फैलता जा रहा है। शनिवार को यहां रिकॉर्ड 422 लोगों में कोरोना (corona positive cases)की पुष्टि हुई है। यह देखते हुए जिले में भी नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का एलान कर दिया गया है। जिलाधिकारी (Gorakhpur DM) के. विजयेन्द्र पाण्डियन के आदेश के मुताबिक, यहां रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक 11 से 18 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगेगा। इसी बीच कोई भी बाजार खुले नजर आए व जरूरी सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों के अतिरिक्त कोई अन्य व्यक्ति नजर आया तो उसके खिलाफ कार्रवाई का जाएगी। अब तक प्रदेश के कुल 12 जिलों में नाइट कर्फ्यू लग चुका है। इनमें यूपी के लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ, बरेली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद और नोएडा जिले शामिल हैं। इसके अतिरिक्त शनिवार को बलिया और गोरखपुर में नाइट कर्फ्यू का एलान हुआ है।
ये भी पढ़ें- यूपी एक दिन में रिकॉर्ड 12,787 हुए कोरोना संक्रमित, 48 की हुई मौत, डीजीपी व स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश

सीएम योगी ने दिए निर्देश-

सीएम योगी कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्देनजर अपने गृह जनपद गोरखपुर पहुंचे और बीआरडी मेडिकल कॉलेज में समीक्षा बैठक की, जिसमें उन्होंने जिलाधिकारियों को नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जारी दिशा निर्देशों का हर हाल में पालन कराया जाए। उन्होंने कहा कि नाइट कर्फ्यू से पहले से पहले जिला प्रशासन ऐसी व्यवस्था बनाए, जिससे कोई भी सार्वजनिक आयोजन, विवाह समारोह या अन्य कार्यक्रम रात 9 बजे तक सम्पन्न कर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर पहले की तरह ही चुनौतीपूर्ण है, लेकिन सामूहिक प्रयासों से इस पर काबू पाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है।
ये भी पढ़ें- कोरोनाः अंतिम संस्कार के लिए शवों की लगी कतार, लेना पड़ रहा टोकन, सरकारी आंकड़ों से ज्यादा आ रहे मृतक
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.